कारडोना। अपने देश में मनचाही मुराद पूरी करने के लिए लोग पूजा-पाठ, धार्मिक स्थलों के दर्शन इत्यादि करते हैं लेकिन कई देश ऐसे हैं जहां के लोग अपनी मन्नत पूरी कराने के लिए लोग अजीबोगरीब तरीका अपनाते हैं। हम आपको आज ऐसी ही एक जगह के बारे में बताएंगे। यहां की महिलाएं इस स्थल पर पहुंचकर अपनी ब्रा उतार कर रस्सी पर टांग देती हैं। इसके बाद वो मन्नत मांगती है और अपनी अंडरगारमेंट्स वहीं छोड़कर घर वापस आ जाती हैं।

सुनने में ये थोड़ा अजीब है लेकिन ऐसा होता है न्यूजीलैंड में। यहां की खूबसूरती के बारे में तो हम जानते ही हैं। यह देश कई कारणों से मशहूर है जिनमें से एक विचित्र कारण के बारे में आज आप जानने वाले हैं। न्यूजीलैंड का कारडोना अपनी एक अलग पहचान के लिए फेमस है। यहां एक खास फेन्स (तार का बाड़ा) है, जिस पर हजारों की संख्या में महिलाओं के अंडरगारमेंट्स टंगे हुए हैं।

इस जगह पर महिलाओं के ब्रा टांगने की एक खास वजह है, जिसके बारे में आपने पहले कभी नहीं सुना होगा। यहां कई महिलाएं अपनी दिल की मुराद पूरा कराने के लिए आती हैं और मन्नत मांगने के बाद कपड़े के अंदर से अपनी ब्रा उतार कर फेन्स पर टांग देती हैं। यहां कई टूरिस्ट तार पर लटके ब्रा की कहानी सुन पहुंचते हैं। बता दें कि इस जगह को लेकर कई तरह की कहानियां प्रचलित हैं, ब्रा उतार कर टांगने वाली महिलाओं की अलग-अलग मान्यता भी है। कई लोगों का दावा है कि ऐसा करने से मन की मुराद पूरी हो जाती है, जिस वजह से अब यहां दिन-प्रतिदिन महिलाओं के आने की संख्या बढ़ती जा रही है। इसकी के साथ तार पर लटकते ब्रा भी बढ़ते जा रहे हैं।

ऐसा भी कहा जाता है ज्यादातर महिलाएं अपने मनपसंद जीवनसाथी की चाह में यहां ऐसा करती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस स्थान पर 1999 में चार ब्रा तारों पर टंगी नजर आई थी, हालांकि आज तक पता नहीं चल पाया कि वो ब्रा किसने टांगी थीं। समय के साथ-साथ तार पर ब्रा की संख्या बढ़ती जा रही है।