दुनिया में कभी कभी बहुत गजब के करिश्में होते हैं। उन्हें देखकर आश्चर्य होता है आखिर कैसे हुआ यह सब। इसी तरह धरती पर पानी की बारिश होती है, कभी कभी प्रदूषण के कारण तेजाब की भी बारिश होती है। लेकिन क्या किसी जानवर की भी बारिश धरती पर हो सकती है। सुनने में यह थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन धरती पर एक जगह ऐसी भी हैं जहां मछलियों का बारिष होती है। यकीन नहीं होता है कि मछलियों की भी बारिश हो सकती है।
 

एक होंडूरास नामक देश है जहां ऐसा चमत्कार होता है। बता दें कि यहां कम से कम 100 साल से आसमान से मछलियों की बारिश हो रही है। आसमान से मछलियों का आना यह इस देश मे रहस्य बना हुआ है। कई वैज्ञनिकों ने अल अलग तर्क दिए लेकिन कोई इनसे सहमत नहीं हैं। इस मामले में आज तक कोई पता नहीं लगा पाया है कि आखिर आसमान से मछलियों की बारिश कैसे हो सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि होंडूरास देश मैक्सिको के बाद  हैं।


इस देश मे मछलियों की बारिश की अद्भुत घटना बसंत ऋतु के अंत में या गर्मियों की शुरुआत में होती है। होंडूरास अटलांटिक महासागर से केवल 200 किलोमीटर दूर है तो महासागर की वजह से ही यहां मछलियों की बारिश होती है लेकिन यहां रहने वाले लोग इसे कुदरत का करिश्मा मानते हैं। मछलियों की बारिश होने से यहां के लोगों को सी फूड खाने का खास मौका मिलता है। लोग इंतजार करते हैं इस बारिश का।