कहते हैं कि किस्मत का दरवाजा कब खुल जाता है किसी को पता नहीं चलता। कुछ ऐसा ही हुआ एक गरीब किसान के पास जो कल तक पैसे का मोहताज था और आज लाखों रुपये का मालिक बन गया है।


हालांकि, एक क्षेत्र की खुदाई करते समय, उन्हें एक नायक मिला, जिसका बाजार मूल्य 10 लाख रुपये है। गरीब किसान ने हीरे को एक स्थानीय व्यवसायी को बेच दिया, जिसके बाद किसान को 13.5 लाख रुपये नकद और पांच तोला सोना मिला। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, यह पूरे क्षेत्र में फैल गया है और स्थानीय पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।


यह पता चला है कि उसे नायक मिला जब वह कुरनूल जिले के गोलवनपल्ली गांव में एक किसान के खेत पर काम कर रहा था। हीरे के आकार और कैरेट के बारे में कोई विशेष जानकारी अभी तक नहीं मिली है।
कुरनूल जिले और आंध्र के कुछ गांवों में बारिश शुरू होने के साथ हीरों की तलाश बहुत जल्दी शुरू हो जाती है। दूर-दूर से लोग हीरे की तलाश में आते हैं। इस क्षेत्र को हीरा उत्पादक क्षेत्र भी माना जाता है।


हीरे की तलाश के लिए बारिश को एक अच्छा समय माना जाता है क्योंकि जब मिट्टी की ऊपरी परत को हटा दिया जाता है और हीरा आसानी से ऊपर चला जाता है। कुरनूल जिले में बारिश का यह दूसरा मौका है जब किसी हीरे ने किसी की किस्मत खोल दी है। कुछ दिन पहले एक आदमी को 8 कैरेट का हीरा मिला और उसने उसे 2 लाख रुपये में बेच दिया। हालांकि, हीरे की कीमत 5 लाख रुपये आंकी गई थी।