एक अजीबो गरीब मामला इंग्लैंड से सामने आया है। यहां एक कपल ने घर की सफाई के दौरान एक बक्से को कचरा समझकर बाहर फेंक दिया, लेकिन होश तब उड़ गए जब पता चला कि उस बक्से में 14 लाख रुपये नकद पड़े थे।

यह घटना इंग्लैंड के सोमरसेट की है। सोमरसेट पुलिस ने इस मामला को फेसबुक पर भी शेयर किया है। रिपोर्ट के अनुसार, यह दंपति एक मृतक रिश्तेदार के घर की सफाई कर रहे थे। वहां कई पुराने बक्से थे। कपले इन्हें मिडसोमेर नॉर्टम के रीसाइकलिंग सेंटर पर दे आए। रीसाइकलिंग सेंटर के कर्मचारियों ने जैसे ही बक्सों को रिसाइकिल करने से पहले चेक किया तो उनमें से एक में 15,000 पाउंड (14 लाख रुपये) नगद मिले।


कर्मचारी ने ईमानदारी दिखाते हुए तत्काल एवॉन एंड सोमसरेट पुलिस को इस बात की सूचना दी। पुलिस ने रीसाइकलिंग सेंटर पर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उस कार का नंबर निकाला, जिसमें ये बक्से आए थे। कार के नंबर के आधार पर पुलिस कपल के घर तक पहुंच गई।


पुलिस ने इतने पैसों को लेकर कपल से पूछताछ की। कपल ने बताया कि ये कैश मेरे रिश्तेदार के थे, उन्हें पैसे छिपाने की आदत थी। पुलिस जब कपल के बात से संतुष्ट हो गई तो पैसों से भरा बक्सा कपल को लौटा दिया।


पुलिस ने रिसाइकिल सेंटर के कर्मचारी को उसकी ईमानदारी के लिए धन्यवाद दिया। इसकी जानकारी पुलिस ने फेसबुक पोस्ट में दी। पोस्ट में लिखा, कर्मचारी की ईमानदारी के बिना मालिक को अपने रुपयों के बारे में कभी पता नहीं चलता और पुलिस भी असली मालिक तक रुपये नहीं लौटा सकती थी।