अक्सर कई बार हम ऐसी दुर्लभ चीजें या नजारे देखते हैं, जिन्हें देखकर हैरान होना वाजिब है। अब ये बात तो हर कोई बहुत अच्छे से जानता है कि कई ऐसी अजीब बीमारियां है, जो बेहद कम लोगों को होती है। कुछ बच्चे जन्म के वक्त ही इन बीमारियों की वजह दम तोड़ देते हैं तो कई डॉक्टर्स की भविष्यवाणी को गलत साबित करते हुए लंबे समय तक जिंदा रहते हैं। कुछ ऐसी ही कहानी है अलेक्स नाम के बच्चे की। दरअसल जब अलेक्स का जन्म हुआ था तब डॉक्टर्स ने साफ कर दिया था कि वो ज्यादा दिन नहीं बचेगा। लेकिन अलेक्स ने सभी बातों को गलत साबित कर पिछले दिनों ही अपना चौथा बर्थडे मनाया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अलेक्स का जन्म अजीबोगरीब बीमारी के साथ हुआ था, जिसकी वजह से उसका चेहरा कटहल की तरह फूल गया था। अलेक्स जन्म से ही Cystic Hygromas से ग्रस्त था और इस बीमारी की वजह से अलेक्स के चेहरे में पानी से भरा सिस्ट काफी बड़ा हो गया था। इस सिस्ट की वजह से अलेक्स ना तो बोल पाता था ना ही चल सकता था। यहां तक की अलेक्स को सांस लेने और खाना खाने में भी खासी परेशानी होती थी। अलेक्स की इस हालत को देखकर डॉक्टर्स ने कहा कि वो ज्यादा दिन जी नहीं पाएगा।

अलेक्स के जन्म के बाद ही डॉक्टर्स ने उसकी मौत की भविष्यवाणी कर दी थी। लेकिन अलेक्स ने सभी पूर्वानुमानों को गलत साबित कर दिया। आठ सर्जरी के बाद अब अलेक्स ने अपना चौथा जन्मदिन मनाया। अलेक्स की मां, 35 साल की एमिली ने कहा कि जब वो गर्भ में ही था तब ही इस बीमारी के बारे में पता चल गया था। 20 हफ्ते के स्कैन में ही इस बीमारी का पता चल गया था। ऐसे में डॉक्टर्स ने एमिली को अबॉर्शन के लिए कहा था लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया था।

एमिली ने बताया कि भले ही लोग अलेक्स का मजाक बनाते हैं लेकिन उन्हें अपने बच्चे पर गर्व है। वो अपने बच्चे से बहुत प्यार करती हैं और उनके लिए उनका बच्चा काफी खूबसूरत है। अलेक्स आज अपनी मां के साथ बाहर घूमने भी जाता है। एक ओर जहां लोग ऐसी बीमारी से पीड़ित होने पर हिम्मत हार जाते हैं। वहीं अलेक्स ने तमाम दिक्कतों से जूझते हुए डॉक्टर्स की तमाम भविष्यवाणी को गलत साबित कर दिया।