सर्दी के मौसम में कई लोग ठंड के मारे नहाने से कतराते हैं वही, कुछ लोग रोज नहाने में विश्वास रखते हैं। लेकिन इस दुनिया में एक ऐसा शख्स भी है जो पिछले 67 साल से नहीं नहाया। लोग इस शख्स को दुनिया का सबसे गंदा और घिनौना आदमी कहते हैं, लेकिन उसकी अपनी पसंद है।

दुनिया के इस सबसे गंदे आदमी का नाम Amou Jaji है जो अब 87 साल का हो चुका है। Amou Jaji ईरान के Dejgah गांव का रहने वाला है। यह शख्स आज से करीब 67 साल पहले यानि 20 साल की उम्र में आखिरी बार नहाया था।

इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि पिछले 67 साल से नहीं नहाने के बावजूद Amou Jaji एकदम स्वस्थ है। डॉक्टरों ने Amou Jaji के कई टेस्ट किए लेकिन हर बार वो स्वस्थ मिला और कोई भी बीमारी नहीं।

अपने नहीं नहाने की वजह को लेकर Amou Jaji का कहना है कि नहाना उसके लिए अशुभ होता है क्योंकि ऐसा करने पर वो मर जाएगा। खबर है कि Amou Jaji सिर्फ नहाने के मामले में ही गंदा नहीं बल्कि वो खाने के मामले में भी गंदा है। वो सड़क पर मरे पड़े जानवरों को खाता है। इसके अलावा वो नाली का पानी भी पीता। Amou Jaji को साही खाना बहुत पसंद है।

Amou Jaji के लाइफस्टाइल की वजह से उसका कोई दोस्त नहीं है। क्योंकि उससें इतनी बदबू आती है कि कोई उसके पास नहीं आना चाहता। हालांकि, अपनी इस अनोखी खूबी की वजह से Amou Jaji वैज्ञानिकों के लिए आकर्षण का केंद्र है। वैज्ञानिक और डॉक्टर रिसर्च के लिए Amou Jaji के पास आते रहते हैं।