जब बाघ लड़ते हैं तो उनकी दहाड़ जंगल में गूंजने लगती है। अमूमन बाघ इलाके की खातिर लड़ते हैं, जिसमें उनकी जान तक चली जाती है। ऐसे ही जब रणथंभौर दो बाघ आपस में भिड़े तो किसी ने उनका वीडियो शूट कर लिया, वही वीडियो अब सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच रहा है। इस 12 सेकेंड के वीडियो में दोनों बाघ एक-दूसरे को पटकते नजर आ रहे हैं। और हां, उनकी दहाड़ सुनकर आपको पता चल जाएगा कि यह लड़ाईयां कितनी घातक होती हैं।

यह वीडियो ट्विटर यूजर @WildLense_India ने शेयर किया। कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘कुछ झगड़े घातक होते हैं। बाघों की मौत का एक कारण इलाके के लिए होने वाली लड़ाईयां भी हैं। आज रणथंभौर में… हेडफोन का इस्तेमाल करें।’ वीडियो में देखा जा सकता है कि दो बाघ एक दूसरे से लड़ रहे हैं। लड़ाई के दौरान उनकी दहाड़ बेहद जोरदार है, जिसे सामने से सुनकर बहुत से लोगों की हालत पतली हो सकती है।

आईएफएस परवीन कासवान ने इस वीडियो को शेयर किया था। इस वीडियो में भी दो बाघ इलाके की खातिर लड़ते नजर आ रहे हैं। कैप्शन में कासवान ने लिखा था, ‘दो बड़े बाघ आपस में लड़ रहे हैं। हेडफोन के साथ सुने। गजब की दहाड़ और जंगल की गूंज भी सुनाई दे रही है। Whatsapp पर एक दोस्त ने यह विडियो फॉरवर्ड किया।’