कोरोना वायरस के कारण लाखों मर चुके हैं इसी के साथ आए दिन लोगों की मौत की खबरे आ रही है। इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है जिसमें एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई लेकिन हैरान कर देने वाली बात तो ये हैं कि जब उसका अंतिम संस्कार किया जा रहा था तब वो अचानक से उठ खड़ी हुई। जिससे शमशान में उपस्थित लोग उसे छोड़कर भाग गए।


ये घटना इक्वाडोर की है। जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया है। दरअसल, यहां कोरोना पीड़ित एक महिला की मौत होने के बाद अंतिम संस्कार वो जिंदा हो गई। 74 साल की अल्बा मारूरी को एक महीने पहले बुखार और सांस लेने में तकलीफ थी। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन तीन हफ्ते तक वह अपने होश नहीं आई तो उसके डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने अल्बा मारूरी का अंतिम संस्कार भी कर दिया।


आखिर बात ये हुई कि अस्पताल प्रशासन ने उनके परिजनों को मुर्दाघर में एक शव दिखाकर उसकी पहचान करने के लिए कहा था, लेकिन कोरोना के डर से कोई भी उसके करीब नहीं गया। शव का चेहरा बिना देखे ही उसे उठाकर ले गए और उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। इसके बाद असली अल्बा मारूरी महिला को अचानक से होश आया तो अस्पताल के कर्मचारी सब चौंक गए।

उन्होंने उसके परिजनों को सूचना दी तो परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। अस्पताल की इस लापरवाही से खास नाराज परिजनों ने किसी अन्य महिला का अंतिम संस्कार कर दिया। जिसके बारे में काफी शर्मिंदगी महसूस कर रहे हैं। और इसके परिवार वालों से माफी भी मांग रहे हैं। अब परिवार अस्पताल के खिलाफ मुकदमा करने जा रहा है।