चीन (China) में एक शख्स ने अपनी गर्लफ्रेंड (Girlfriend) के साथ ऐसा कामरनामा कर दिया जिसको लेकर हर कोई हैरान है। इस शख्स ने गर्लफ्रेंड के खाते से 18000 पाउंड (18 लाख रुपये) चुरा लिए। इसमें सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि चोरी का जो तरीका उसने अपनाया वो जबरदस्त था। हालांकि, अभी प्रेमी से चोर बने इस शख्स को 3 साल जेल की सजा मिली है।

दरअसल, इस शख्स की गर्लफ्रेंड ने अपने फोन में फेशियल रिकग्निशन (Facial Recognition) एक्टिवेट कर रखा था। ऐसे में जब वह सो रही थी तो बॉयफ्रेंड ने चुपके से गर्लफ्रेंड की पलकों को उठाकर फोन को अनलॉक कर लिया। इसके बाद उसने ऐप्स को अनलॉक करके प्रेमिका के बैंक खातों से लगभग 18000 पाउंड की चोरी कर ली।

इस शख्स की पहचान गुप्त रखते हुए उसे हुआंग नाम दिया है। नाननिंग शहर में रहने वाले बॉयफ्रेंड ने प्लानिंग के साथ वारदात को अंजाम दिया था। उसने काफी देर तक गर्लफ्रेंड के सोने का इंतजार किया और जैसे ही प्रेमिका की आंख लगी, उसने फेशियल रिकग्निशन से पहले फोन अनलॉक किया, फिर ऐप खोलकर पैसे अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। प्रेमी ने सोती गर्लफ्रेंड की पलकों को उठाकर फेशियल रिकग्निशन से उसका फोन अनलॉक किया था।  

अदालत ने प्रेमी की हरकत को विश्वासघात करार देते हुए उसे जेल भेज दिया है। अदालती दस्तावेज में बताप्रेमी या गया है कि हुआंग ने जब फोन खोलने की कोशिश की तो उसे पता चला कि गर्लफ्रेंड ने इसके लिए फेशियल रिकग्निशन को एक्टिव किया हुआ है। इसके बाद वो प्रेमिका के सोने का इंतजार करने लगा और जैसे ही गर्लफ्रेंड की आंख लगी उसने वारदात को अंजाम दे दिया। हुआंग ने सोते समय अपनी गर्लफ्रेंड की पलकों को उठाकर फोन खोला और उसके खाते से पैसा अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिया।

हालांकि, पीड़िता का नाम भी उजागर नहीं किया गया है। डोंग नामक ये महिला पिछले साल दिसंबर में अपने बॉयफ्रेंड हुआंग से मिली थी। जिसके बाद दोनों में मुलाकातों का दौर बढ़ने लगा। बॉयफ्रेंड ने डोंग के बैंक बैलेंस को देखकर उसे लूटने का मन बना लिया था। हुआंग ने अपनी गर्लफ्रेंड के खाने में नशीली दवा मिला दी थी। इससे खाना खाने के बाद उसे गहरी नींद आ गई और प्रेमी ने वारदात को अंजाम दे दिया। हुआंग को जुआ खेलने की लत भी थी, इस कारण वह लाखों रुपए के कर्ज में डूबा हुआ था।