धरती पर करोड़ों लाखो सालों पहले एक अलग ही दुनिया थी कई तरह के जीव और इंसान आज बहुत ही मोर्डन है टेक्नोलॉजी से जुड़ा हुआ है तब बहुत के इंसान बहुत ही अलग थे जिनकी बदौलत हम आज इस दुनिया में है। वैज्ञानिक पूरानी दुनिया के बारे में कई राज खोल चुके हैं और सबूत भी पेश कर चुके हैं। इनकी खोज अभी भी जारी है। इसी तरह एक वैज्ञानिक जो चीज़ खोजने में नाकाम रहे वो एक बच्चे ने खोज निकाला है।


आपको जानकर हैरानी होगी की कनाडा में एक 12 साल के बच्चे  के हाथ करीब 7 करोड़ साल पुराना 'खजाना' हाथ लगा है। 12 साल का नाथन ह्रस्किन अपने पिता के साथ यात्रा पर निकला था। इसी दौरान खेलते खेलते उसने 6 करोड़ 90 लाख साल पुराने डायनासोर का अवशेष ढूढ़ निकाला। नाथन और उनके पिता डियान संरक्षण स्थेल हॉर्सशू केनयॉन गए थे जो कनाडा के अल्बाार्टा में है।



उस जगह पर नाथन ह्रस्किन ने आंशिक रूप से बाहर निकले डायनासोर के जीवाश्मग को देखा। नाथन ने कहा, 'यह बहुत ही रोचक खोज है। नाथन के पिता ने म्यूाजियम को कॉल किया और म्यू जियम ने अपनी एक टीम वहां पर भेजी। जानकारी के लिए बता दें कि नाथन अभी अपने स्कूील में पढ़ाई कर रहे हैं। जिस डायनासोर की खोज की है, वह हैड्रोसॉरस प्रजाति का है जो 6 करोड़ 90 लाख साल पहले पृथ्वीर पर पाया जाता था।