दुनिया बहुत ही ज्यादा एडवांस होती ही जा रही है। हर चीज उन्नत हो चुकी है। लेकिन फिर भी कुछ ऐसी चीजें हैं जो आज भी वैसी की वैसी ही है। भारत देश में भूत-प्रेत, जादू-टोना पर विश्वास बहुत ही ज्यादा किया जाता है। क्योंकि भारत धार्मिक देश है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अमेरिका भी इसमें पीछे नहीं है। यहां जो होता है उस पर यकिन कर बहुत ही मुश्किल हो सकता है।


जैसे कि हम जानते हैं कि किसी क्राइम को शक के आधार पर सुलझाया जाता था, लेकिन तकनीक के कारण अब पुलिस के पास सबूत को क्रॉस चेक करती हैं। इतना एडवांस होने के बाद भी अगर यह कहा जाए कि पुलिस अपराधी को पकड़ने के लिए तांत्रिक का सहारा ले रही है तो यह बहुत ही वियर्ड बात होगी। लेकिन यह सच है।

अमेरिका में रहने वाले एक शख्स का दावा है कि वो अपनी तंत्र विद्या की मदद से पुलिस की सहायता कर रहा है। उसने अपनी तंत्र विद्या से कई किडनैपिंग और मर्डर केस सॉल्व किये हैं। इसमें वो अपनी तंत्र शक्ति और पेंडुलम का सहारा लेता है। डैन बाल्डविन नाम के इस शख्स का दावा है कि उसे अपनी शक्तियाँ का अहसास जबसे हुआ है, उसने कई लोगों की मदद की है।


इन्होंने बताया कि पुलिस खुद मामले सुलझाने के लिए इने मदद लेती है। डैन के मुताबिक, पेंडुलम के जरिये बता देता है कि अपराधी कौन है? इसमें कई केसेस तो ऐसे सॉल्व हुए हैं, जिसकी उम्मीद नहीं थी। डैन का कहना कि उसका पेंडुलम हमेशा सही नतीजा देता है। अगर किसी सवाल का जवाब हां है तो पेंडुलम राइट होता है और ना में लेफ्ट। अमेरिकी पुलिस भी डैन की मदद लेती है।