दुनिया में हर इंसान चाहता है कि उसका अपना एक खूबसूरत घर हो। एक आम आदमी की जीवन भर की कमाई उसके सपनों का घर बनाने में लग जाती है जबकि कई लोगों की उम्र एक घर बनाने में बीत जाती है। लोग कई सारे उपाय कर रहने के लिए अपने सपनों का घर बनाते हैं, लेकिन अब इस बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जिसको पढ़ने के बाद आप खुश भी होंगे और हैरान भी। 

दरअसल सिर्फ 6 साल की एक बच्ची (Only 6 year old girl bought a house worth 5 crores) ने अपने भाई और बहनों के साथ मिलकर अपना एक घर खरीदा है। इस घर की कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। 6 साल की बच्ची ने ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में 5 करोड़ रुपये का अपना घर खरीदा है। आईए जानते हैं आखिर पूरा मामला क्या है और एक 6 साल की बच्चे ने खेलने कूदने की उम्र में कैसे 6 करोड़ रुपये का घर खरीद लिया है। 

6 साल की बच्ची तीन भाई बहन है और तीनों ने मिलने पॉकेट मनी से डेढ़-डेढ़ लाख रुपये बचाए थे। इसके बाद उनके पिता ने उनकी मदद की और तीनों बच्चों ने मिलकर एक 5 करोड़ रुपये का घर खरीद लिया। अब पढ़ने लिखने और खेलने-कूदने की उम्र में तीनों बच्चे एक शानदार घर के मालिक बन गए हैं। 

रुबी नाम की इस 6 साल की बच्ची ने एक मीडिया को बताया कि हम अपना एक खरीदने जा रहे हैं। भाई बहनों ने अपने पिता की पैसे कमाने में सहायता भी की और अपनी पॉकेट मनी से डेढ़-डेढ़ लाख रुपये बचाए थे जिसके बाद पिता ने इनकी मदद की और इन बच्चों ने मिलकर 5 करोड़ रुपये का घर खरीद लिया। 

6 साल की रुबी की एक बहन लूसी है और एक भाई गस है। यह सभी ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न से 48 किलोमीटर दूर क्लायड में अपना घर खरीदा है। पिता ने उनको यह खरीदने की सलाह दी थी।  सबसे हैरानी की बात यह कि बच्ची ने भाई-बहनों के साथ मिलकर अपने पॉकेट मनी से घर खरीदा है। 

एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में कोरोना महामारी की वजह से घरों की कीमत में भारी गिरावट हुई है। लेकिन जल्द ही इन घरों के दाम फिर बढ़ने वाले हैं। इसलिए ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले एक बड़े प्रॉपर्टी डीलर कैम मैकलीए ने इन बच्चों को घर खरीदने की प्रेरणा दी। कैम ने बच्चों को उनकी जिम्मेदारी के बारे में बताया और पॉकेट मनी को बचाने को कहा। ऐसे 6 साल की बच्ची ने 5 करोड़ रुपये का घर खरीद लिया।