दुनिया लड़कियों के पैदा होने पर जोर दिया जा रहा है क्योंकि लड़कियों का अनुपात गिरता ही जा रहा है। जनसंख्या का अनुपात संतुलन में लाने के लिए लड़कियों और लड़कों का बराबर होने जरूरी है। लेकिन लोग लड़कियों को गर्भ में ही मार देते हैं। लेकिन दुनिया का एक कोने ऐसा है जहां लड़के पैदा ही नहीं होते हैं सिर्फ लड़कियां ही पैदा होती है। यहां लड़कियां ही लड़कियां है। पोलैंड और चेक रिपब्लिक की सीमा पर यह अमोखा गांव स्थित है।


इस गांव का नाम मिजेस्के ओद्रजेनस्की है। बताया जाता है कि इस गांव में 2010 में आखिरी ल़ड़के ने जन्म लिया था। इस लड़के के बाद से अब तक एक भी लड़का पैदा नहीं हुआ है। हैरानी की बात तो यह है कि यहां के राज्यपाल ने ऐलान किया है कि अगर किसी महिला के लड़का होता है तो इनाम दिया जाएगा। लड़के ना होने के पीछ एक प्रचलित खबर है कि इस गांव में चेक रिपल्लिक की सीमा पर स्थित इस लड़के के जन्म के बाद से लड़के का परिवार किसी वजह से दूसरे स्थान पर रहने चला गया था।


जानकारी के अनुसार इस गांव की आबादी लगभग 300 है, जिसमें लड़कियों और महिलाओं की संख्या ज्यादा है और यहां लड़के ना के बराबर है। इस गांव में लड़कों का जन्म बहुत ही कम होत है। लड़को के लिए गांव के मेयर रेजमंड फ्रिशको ने ऐलान किया कि जिसके घर में बेटा होगा, उसे इनाम दिया जाएगा। अभी तक इस बात की वजह का पता नहीं चल पाया की इस गांव आखिर लड़कियां की क्यों पैदा होती है।