जंगल सफारी का सफर करना हर किसी की चाहत होती है, लेकिन जंगली जानवरों की अदावत का खतरनाक मंज़र हर किसी को देखने को नहीं मिलता. सफारी का एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है जिसमें एक जिराफ अपने नवजात को लेकर चहलकदमी करती नज़र आ रही है. शायद उसे अपने संरक्षण में जंगल की सैर और चलना सिखा रही है. मां-बेबी जिराफ़ (Baby Giraffe video) बेफिक्र होकर जंगल में घूम रहे थे की तभी एक तरफ लकड़बग्घों का झुंड तो दूसरी तरफ खतरनाक शेरनी (Lioness Attack Baby Giraffe Video) आ जाते हैं. सभी की नज़रें उस बेबी जिराफ़ के लिए ही घात लगाए थीं. हालांकी कुछ ही देर में लकड़बग्गों के झुंड ने अपना मूड बदल दिया.

अभी तो वो ठीक से दौड़ भी नहीं सकता था.. लिहाज़ा उसे शेरनी का शिकार बनने से बचाना उसकी मां की ही ज़िम्मेदारी था. काफी देर तक मां बच्चे के साथ साए की तरह चलती रही मगर अगले ही पल जिराफ ने अपने बच्चे को एक नहर की तरफ धक्का दिया जहां शेरनी ने उसे दबोच लिया. शेरनी बेबी जिराफ़ को अपने जबड़ों में पकड़कर दूर तक घसीट ले गई.

क्या हुआ.. आप सभी सोच रहे होंगे शेरनी ने बेबी जिराफ का अंत कर दिया.. लेकिन लाख कोशिश के बाद भी शेरनी बच्चे का अंत नहीं पाई.. और करिश्माई ढ़ंग से बेबी जिराफ उठ खड़ा हुआ.. लड़खड़ाते कदमों से कुछ दूर तक चला.. लेकिन बुरी तरह ज़ख्मी होने और बहुत कमज़ोरी के चलते वो नदी में जा गिरा. फिर बाहर निकलने की जद्दोजहद के बीच वो नदी की गहराई में समा गया. जिराफ़ के बच्चे ने जिस तरह दम तोड़ा उसे देख आपका भी दिल भर आएगा. ज़िंदगी के संघर्ष का ये वीडियो वाइल्डलाइफ पर काम करने वाली कुगर कंपनी के www.latestsightings.com चैनल की है. इसे कैमरे में कैद किया वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर (Wildlife photographer )और Escape Safari के मालिक डॉन हेनके (Don Heyneke) और सफारी कंसलटेंट रुस्तम फ़्रेमजी (Rustom Framjee) ने.