इंसान एक सामाजिक प्राणी है इसलिए उसके जीवन में एक सर्किल बन ही जाता है। जिसमें उसके दोस्त होते हैं। इन दोस्तों को ही आप अपनी खुशी में शरीक होने के लिए बुलाते हैं। चीन में एक लड़की ने भी ऐसा ही किया और अपनी शादी में ऑफिस के 70 दोस्तों को बुलाया, लेकिन उसके साथ जो हुआ, वो वाकई दिल दुखाने वाला है।

ये भी पढ़ेंः 'हर घर तिरंगा' अभियान, 6 करोड़ से अधिक तिरंगा सेल्फी अपलोड हुए : केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय


हर कोई चाहता है कि उसकी खुशियों में ज्यादा से ज्यादा लोग शामिल हों और वो शादी जैसा बड़ा दिन सबके साथ सेलिब्रेट करे। जब ऐसा नहीं होता है, तो दिल टूटना लाज़मी है। चीन में एक लड़की ने भी अपनी शादी में कुल 70 सहकर्मियों को इनवाइट किया था। हालांकि जिस दिन उसकी शादी थी, वहां उसके साथ काम करने वाला सिर्फ एक ही शख्स पहुंचा। ये देखकर लड़की दुखी हो गई और उसने ऐसा कदम उठाया, तो हैरान करने वाला था।

चीन के एक दफ्तर में काम करने वाली महिला की शादी जब तय हुई, तो उसने अपने ऑफिस में इसका निमंत्रण करीब 2 महीने पहले ही दे दिया। उसने करीब 70 लोगों को अपना शादी में आने के लिए इनविटेशन दिया था। हालांकि जिस दिन शादी हुई, 70 में से सिर्फ 1 शख्स पहुंचा, जो उसके अंडर काम सीख रहा था। दुल्हन को इसकी वजह से 6 टेबल्स पर सर्व किया जाने वाला खाना फेंकवाना पड़ा और अपने पूरे परिवार के आगे शर्मिंदगी झेलनी पड़ी। महिला को ये बात इतनी ज्यादा खल गई कि उसने अगले ही दिन अपनी नौकरी छोड़ दी।

ये भी पढ़ेंः भारत में झमाझम बारिश, वहीं आसमानी आग से जल रहा है पड़ोसी देश चीन, जानें पूरा मामला

इससे पहले एक घटना और भी ऐसी आई थी, जिसमें एक शख्स ने अपने दफ्तर पर भारी-भरकम जुर्माना इसलिए ठोंक दिया था क्योंकि उन्होंने बिना बताए ही उसके बर्थडे की पार्टी रख दी। उसे इस तरह के समारोह से दिक्कत थी, ये जानने के बाद भी रखी गई पार्टी को लेकर शख्स कानूनी दांवपेंच तक पहुंच गया था। वहीं हाल ही में एक महिला ने अपने सहकर्मी पर आरोप लगाया था कि उसने इतनी ज़ोर से उसे गले लगाया कि महिला की पसलियां टूट गईं।