इन दिनों जापान का एक शख्स चर्चा में है जिसे रेनकोट जुटाने का एक दिन ख्याल सूझा, मर्दों का नहीं, औरतों के रेनकोट! उसने जो तरीका खोजा वो काफी हैरान करने वाला है। ऑडिटी सेंट्रल वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार योशीदो योदा 51 साल के हैं और उन्हें हाल ही में जापान के ओसाका से गिरफ्तार किया गया है। उनका जुर्म ये है कि वो पिछले 13 सालों से महिलाओं के रेनकोट चुरा रहे हैं। वो छुपकर जुर्म को अंजाम देते थे और 10 सालों से पुलिस को उनकी तलाश थी। जब तक वो पकड़े नहीं गए थे, तब तक पुलिस ने उन्हें ‘रेनकोट मैन’ का नाम दे दिया था।

यह भी पढ़े : 5G Launch : आज से 5G की स्पीड से दौड़ेगा देश , PM मोदी लॉन्च करेंगे 5 जी सर्विस

रिपोर्ट के मुताबिक योशीदो घरों में न्यूजपेपर देने का काम करते थे। उन्हें अचानक कप्पा जुटाने का मन कर गया। कप्पा एक तरह का जापानी कपड़ा होता है जो प्लास्टिक से बना होता है और उसे कपड़ों के ऊपर पहना जाता है जिससे वो गीले ना हों। पुलिस ने बताया कि वो साल 2009 से रेनकोट चुरा रहे थे। जब योशीदो के घर की तलाशी ली गई तो उसमें से 360 रेनकोट बरामद हुए जिसमें से करीब 320 रेनकोट पिछले 10 सालों में चोरी किए गए थे।

ये भी पढ़ेंः UNSC में रूस के खिलाफ अमरीका लाया प्रस्ताव, लेकिन भारत ने लिया ऐसा फैसला, देखते रह गए बाइडन

पुलिस ने उनके चोरी करने के तरीके का भी खुलासा किया। योशीदो अक्सर साइकिल पर चल रही महिलाओं का पीछा करते थे या फिर ऐसी साइकिल या बाइक तलाशते थे जो महिलाओं की लगती थी। फिर उनमें पड़ी चीजों पर नजर दौड़ाते थे और अगर उन्हें रोनकोट दिख जाता था तो उसे चुरा लिया करते थे। जब पुलिस ने उससे पूछा कि वो रेनकोट क्यों चुराता था तो उसने कहा कि जिस तरह अन्य मर्द महिलाओं अंडरगार्मेंट्स में देखकर आकर्षित हो जाते हैं, उसी तरह उन्हें महिलाओं को रेनकोट में देखना पसंद था और इसी के चलते वो उनके रेनकोट चुरा लेते थे। पुलिस के अनुसार उन्होंने 6 लाख से ज्यादा रुपयों के रेनकोट चुराए थे।