विचित्र घटना सामने आई है जहां, सिरैक्यूज़ अग्निशमन विभाग (Syracuse fire department) ने एक 39 वर्षीय व्यक्ति को बचाया, जो न्यूयॉर्क के सिरैक्यूज़ में एक थिएटर की दीवारों के अंदर फंसा हुआ था और लगभग दो दिन बिताए। स्थानीय मीडिया के अनुसार, व्यक्ति को दीवारों पर पीटते और मदद की गुहार लगाते हुए सुना गया।


इसके बाद दमकलकर्मियों को लगभग 11:30 GMT को बुलाया गया, जो स्थानीय समय में 7:30 बजे है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक आधिकारिक बयान में, सिरैक्यूज़ अग्निशमन विभाग ने कहा कि उसने दीवार में छेद करके व्यक्ति के सटीक स्थान के बारे में जानने के लिए फाइबर ऑप्टिक कैमरे (fibre optic camera) का इस्तेमाल किया।

यह कहा कि "दीवार में एक छेद ड्रिल किया और एक फाइबर ऑप्टिक कैमरे का उपयोग किया" फंसे हुए व्यक्ति के सटीक स्थान का निर्धारण करने के लिए, '' । Syracuse.com के अनुसार, फंसे हुए व्यक्ति के स्थान का निर्धारण करने के बाद, फायर फाइटर अधिकारियों ने उस व्यक्ति को मुक्त करने के लिए ड्राईवॉल और टाइल को काट दिया।

बताया जा रहा है कि फंसा हुआ व्यक्ति दो-तीन दिन पहले थिएटर में घुसा था। हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि दीवार के पीछे के इलाके में उसकी पहुंच कैसे हुई। इस बीच, स्थानीय मीडिया से बात करते हुए, लैंडमार्क थिएटर के निदेशक माइक इंटाग्लिएटा ने दावा किया कि उन्होंने उस व्यक्ति को सप्ताह के शुरू में थिएटर में घूमते हुए देखा था।