कार्लो (आयरलैंड).संसार में एक से एक विचित्र प्राणी मौजूद हैं. कुछ लोगों के लिए मानवीय रिश्ते सबसे ऊपर होते हैं, तो कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके लिए पैसे से ऊपर कुछ भी नहीं होता. ऐसे ही कुछ लोग एक मृत व्यक्ति की पेंशन निकालने के लिए उसकी लाश लेकर पहुंच गए. ये घटना आयरलैंड की है.

आयरलैंड के कार्लो शहर में पुलिस के सामने ये अजीबोगरीब केस आया. यहां के पोस्ट ऑफिस में 2 लोग अपने साथ एक मृत व्यक्ति की लाश लेकर पहुंच गए क्योंकि वे उसकी साप्ताहिक पेंशन निकालना चाहते थे. आयरिश पुलिस के पास ये शिकायत पोस्ट ऑफिस के ही किसी कर्मचारी ने पहुंचाई थी.

मृत व्यक्ति को व्हील चेयर पर लेकर पहुंचे लोग

ये अजीबोगरीब घटना कार्लो शहर में सुबह करीब 11.30 बजे हुई. होज़ी शॉप और पोस्ट ऑफिस के पास एक शख्स को देखा गया, जो किसी और के नाम पर साप्ताहिक पेंशन लेने पहुंचा था. जब यहां के स्टाफ ने उसे पेंशन देते हुए मना करते बुजुर्ग शख्स को लाने की डिमांड की, तो वो शख्स दो अन्य लोगों के साथ वहां पहुंचा. इनमें से एक 60 साल का बुजुर्ग शख्स था, जो लगभग निर्जीव सा लग रहा था. जब पोस्ट ऑफिस की महिला को ये सब कुछ संदिग्ध लगा, तो उसने बाकी स्टाफ को इस बात की जानकारी देकर सभी को अलर्ट कर दिया. इसी बीच एमरजेंसी सर्विस को भी घटना की सूचना दे दी गई.

फ्रॉड करना चाहते थे आरोपी

एमरजेंसी सर्विस को जब घटना की जानकारी मिली, तो मामले की पोल खुली. पुलिस के मुताबिक इस बुजुर्ग शख्स की मौत कॉर्लो इलाके में हुई थी, जिसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. एमरजेंसी सर्विस से मिली सूचना के मुताबिक उसकी उम्र 66 साल थी और अब पोस्टमॉर्टम के ज़रिये इसके बारे में और अधिक पता किया जा रहा है, ताकि कम से कम उनके मरने का वक्त और वजह पता की जा सके.