कोरोना वायरस यानी कोविड-19 से सारी दुनिया जूझ रही है। और सबसे ज्यादा जो देश कोरोना के कारण प्रभावित हुआ है वो है अमेरिका। यहां पर लाखों लोग कोरोना के शिकार हो चुके हैं। इसी के साथ खबर मिली है कि कोरोना वायरस के हमले के बाद एक चीज़ अमेरिका पर अटैक कर सकती है। वैसे तो उसने अमेरिका में दस्तक दे दी है। वैज्ञानिकों ने बताया कि कोरोना के बाद अमेरिका में ये सबसे अधिक तबाही मचा सकता है।


शोध से ज्ञात हुआ है कि अमेरिका के कुछ इलाकों में मुधमक्खी की तरह दिखने वाली एक जानलेवा मक्खी नजर आई है जो मधुमक्खियों से आकार में पांच गुना ज्यादा बताई जा रही है। विशेषज्ञों ने बताया कि अमेरिका के वेस्ट कोस्ट इलाके में ये मक्खी नज़र आई हैं। जब इस पर शोध किया गया तो पता चला कि ये मक्खी न सिर्फ आकार में बड़ी हैं बल्कि जहरीली भी हैं। इसके काटने के तुरंत बाद ही इंसान की मौत भी हो जाती है।


बताया जा रहा है कि इसके काटने से दुनिया में अभी तक 60 लोगों की जान जा चुकी है। वैज्ञानिकों बताया कि इसे हॉरनेट कहते हैं उन्होंने बताया कि ये हॉरनेट एशिया के भारी बारिश और उमस वाले जंगलों में पाई जाती है और वियतनाम जैसे ट्रॉपिकल मौसम के अनुकूल होती है। इसका अमेरिका में आना बहुत ही अजीब माना जा रहा है। इन मक्खियों का खतरनाक जहर न्युट्रोक्सिन से लैस होती हैं। इन मक्खियों को इससे पहले साल 2004 में यूरोप के कुछ देशों में देखा गया था।