बचपना आज की लाइफस्टाइल में कहां जिंदा रहता है। जिम्मेदारियां और करियर के बोझ के नीचे यह ऐसे खत्म होता है कि पता भी नहीं चलता है लेकिन कई दुनिया में ऐसे लोग हैं जो अपने बचपने और अपने अंदर के बच्चे को कभी भी खत्म नहीं होने देते हैं। इसका बहुत ही शानदार सा उदाहरण एक IAS ऑफिसर हैं जो सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है।



दरअसल में, सोशल मीडिया एक फनी आवेदन पत्र वायरल हुए हैं। ऐसा ही एक छुट्टी का आवेदन पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे पढ़कर आप भी अपनी हंस नहीं रोक पाएंगे। इस आवेदन पत्र को एक IAS अधिकारी ने ट्विटर पर शेयर किया है। 2015 के बैच के इस आईएएस अधिकारी का नाम अर्पित वर्मा (Arpit Verma) है।
वो मध्य प्रदेश कैडर के IAS अधिकारी हैं। IAS अर्पित वर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक मजेदार ट्वीट किया,

जिसका कैप्शन है- 'छुट्टी के लिए आवेदन पत्र'


IAS अर्पित वर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल पर जो छुट्टी का आवेदन पत्र शेयर किया है, वो काफी फनी तरीके से लिखा गया है।

इस आवेदन पत्र में लिखा है- 'सेवा में, श्रीमान मास्साब.. माध्यमिक पाठशाला बुंदेलखंड. महानुभाव, तो मास्साब ऐसो है कि दो दिना से चड़ रओ है जो बुखार और ऊपर से जा नाक बह रई सो अलग। जई के मारे हम स्कूल नई आ पाहे सो तमाए पाऊ पर के निवेदन है कि दो-चार दिना की छुट्टी दे देते, तो बड्डो अच्छो रहतो और हम नई आए तो कोन सा तमाओ स्कूल बंद हो जै. तुमाओ आज्ञाकारी शिष्य, कलुआ।

सोशल मीडिया पर छुट्टी के लिए लिखा गया ये आवेदन पत्र अब वायरल हो रहा है। यूजर्स इसपर रिएक्ट कर रहे हैं। आईएएस के इस पोस्ट को अबतक 8 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। एक यूजर ने लिखा कि छात्र ने देसी अंदाज में छुट्टी मांगी तो एक अन्य यूजर ने कहा कि अब तो सर को छुट्टी देने पड़ेगी।

छुट्टी के लिए आवेदन पत्र! IAS अधिकारी अर्पित वर्मा के ट्विटर बायो के मुताबिक, अभी वो शहडोल जिले में बतौर ADM पोस्टेड हैं। उन्होंने IIM कोलकाता और IIT रूढ़की से पढ़ाई की हुई है. किताबें पढ़ना उनका पसंदीदा शौक