देश दुनिया में हर सेकेंड में हजारों रोड एक्सीडेंट होते हैं। दुनिया में 30 फीसदी एक्सीडेंट से मौत होती है। राह चलते कब क्या हो जाए खबर तक नहीं रहती है। इसके कई उदाहरण रोज सड़क पर देखनें को मिल जाते है। इसी तरह एक दिल दहला देने वाला Road Accidents का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


दरअसल, जब लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करें और गाड़ी को ज्यादा स्पीड में न चलाएं। आजकल देखने में आ रहा है कि हाईवे पर लोग गाड़ियों को एकदम फुल स्पीड में चलाते हैं और हादसे को न्योता देते हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर सड़क दुर्घटनाओं से जुड़े Viral Videos देखने को मिल जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो आजकल खूब वायरल हो रहा है, जिसे देख कर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।


वीडियो में हाईवे पर गिनी-चुनी गाड़ियां ही चल रही हैं, तभी सामने से दो गाड़ियां चलती हुई आती हैं और उसमें से एक का बैलेंस बिगड़ जाता है और वो सड़क के दूसरी साइड चल रही एक कार से टकरा जाता है. इस गंभीर हादसे में उस कार के ड्राइवर की जान तो बच जाती है, लेकिन जिस कार से वह टकराया होता है, शायद उसका ड्राइवर जिंदा न बच पाया है, क्योंकि हादसा इतना भयानक था कि उस कार के परखच्चे उड़ गए थे।
कार दो टुकड़ों में बंट गया था और उसके आगे वाले हिस्से को भी काफी नुकसान पहुंचा था। इसीलिए कहा जाता है कि गाड़ी को हमेशा उतनी ही स्पीड में चलाना चाहिए, जितनी की आप संभाल सकें, वरना आपकी वजह से आपके साथ-साथ दूसरों की भी जान खतरे में पड़ सकती है।
आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने इस भयानक हादसे वाले वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, ‘हर जिन्दगी अनमोल है. हम किसी एक्सीडेंट में बच सकते हैं, लेकिन हमारे कारण किसी और की जान जाए, इस पछतावे से जीवनभर नहीं बच पाएंगे. इसलिए Road safety के प्रति हमेशा गंभीर रहें’।
महज 24 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 5 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है। वहीं, लोगों ने वीडियो देख कर तरह-तरह के कमेंट्स भी किए हैं। एक यूजर ने तो लिखा है, ‘आज खुद से ज्यादा सामने वाले से सावधान रहने की जरुरत है, क्योंकि तमीज सिर्फ शब्दों में ही नहीं रोड पर भी लोग भूल रहे हैं’।