कैलिफोर्निया के रहने वाले Travis Gienger ने अपना लॉकडाउन के दौरान 1000 किलो वजनी कद्दू उगाने का कारनामा कर दिखाया। Travis Gienger ने लॉकडाउन के दौरान अपना ज्यादातर समय घर में ही बिताया। उनके बैकयार्ड में एक कद्दू लगा था जिसको उन्होंने खूब पानी दिया। दिन में 10 से ज्यादा बार उन्होंने इस कद्दू को पानी दिया।
Gienger द्वारा उगाए गए इस कद्दू का वजन 1066 किलोग्राम है। हाफ मून बे में हाल ही में 47वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप पंपकिन वे ऑफ हुई। जहां उनके द्वारा उगाए इस कद्दू का वजन सबसे ज्यादा था। इसलिए वो विनर रहा।

Gienger के पिता जी ऐसे बड़े-बड़े कद्दू उगाते थे। फिर उन्हें लोगों को दिखाने के लिए इलाके के बाजारों में लेकर जाते थे। सब्जियों के प्रति उनके अंदर भी ये प्रेम पिता से ही आया। Gienger कहते हैं कि ये काम काफी सिर खपा देने वाला था लेकिन जब उन्होंने इसे तोला तो उन्हें लगा कि उन्होंने कर दिया है।

इससे भी पहले साल 2018 में एक सबसे हेवी कद्दू का रिकॉर्ड वो नही तोड़ पाए। इस कद्दू का वजन 1134 किलो था। हालांकि जर्मनी में तो साल 2016 में एक कद्दू का वजन 1179 किलोग्राम था। उससे ज्यादा वजनी कद्दू आज तक देखने को नहीं मिला है।