पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एक वीडियो का ट्विटर पर जमकर मजाक बनाया जा रहा है। ये वीडियो देख आप भी उनकी बेवकूफी पर हंसे बिना नहीं रह पाएंगे। इमरान खान एक ऐसे बयान को लेकर मजाक का विषय बन रहे हैं, जो उन्होंने अंतराष्ट्रीय समुदाय के सामने दिया है।


हाल ही में इमरान खान ने कुछ अंतरराष्ट्रीय मेहमानों के सामने बोलते हुए जर्मनी और जापान का ज़िक्र किया था। इमरान खान ने इस दौरान उनके संबोधन में कहा था कि दोनों देशों की सीमा एक-दूसरे से मिलती हैं।


इमरान खान के इसी अधूरे ज्ञान का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक बन रहा है। उनके ही देश के पत्रकार सैयद तलत हुसैन ने उनका मज़ाक बनाया है। पत्रकार ने पाकिस्तान के पीएम का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, "जापान पूर्वी एशिया का प्रशांत महासागर में स्थित द्वीपीय देश है, और जर्मनी मध्य यूरोप का देश है। द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान दोनों एक ही ओर से लड़ रहे थे। लेकिन इमरान खान कुछ और ही समझते हैं, और अंतरराष्ट्रीय मेहमानों के सामने ऐसा कह रहे हैं।"


पत्रकार के इस वीडियो पर पाकिस्तान के नेता बिलावल भुट्टो ज़रदारी ने भी कमेंट कर मजाक उड़ाया। उन्होंने लिखा, 'हमारे प्रधानमंत्री सोचते हैं कि जर्मनी और जापान की सीमाएं मिलती हैं। कितना शर्मिन्दा करने वाला है। ऐसा ही होता है, जब ऑक्सफोर्ड में लोगों को सिर्फ इसलिए प्रवेश करने दिया जाता है, क्योंकि वे क्रिकेट खेलना जानते हैं।'


इस वीडियो पर कुछ भारतीयों ने मजे लेते हुए लिखा, '...और इन्हें कश्मीर चाहिए।' जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस पर कमेंट किया है। उमर अब्दुल्ला ने इसे रीट्वीट भी किया है।