मधुमक्खियों का भी जीवन बड़ा ही रोचक होता है। एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें झुंड से घिरी एक रानी मधुमक्खी अंडे दे रही है और उसके चारों तरफ मधुमक्खियों का जमावड़ा लगा हुआ है। वीडियो में दिलचस्प यह भी लग रहा है कि इनको बहुत ही बेहतरीन तरीके से रखा गया है।

दरअसल, मधुमक्खी पालन एक कला है, इससे निकलने वाला शहद हमेशा से ही आम लोगों से लेकर ख़ास लोगों तक मशहूर रहा है। 'टेक्सास वी वर्क' के इंस्टाग्राम पेज से एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें दिख रहा है कि कैसे एक रानी मधुमक्खी अंडे देती है और अगर यह अंडे दे रही है तो इसे कैसे उपयोग में लाया जा सकता है।

वीडियो में एक रानी मधुमक्खी अंडे देती हुई दिखाई दे रही है। इसमें मधुमक्खी कॉलोनी के कुछ अन्य सदस्यों को भी दिखाया गया है। यह रानी मधुमक्खी है जो अंडा देती है, वो रोज अंडे की संख्या बदल सकती है। यदि अधिक मधुमक्खियों की आवश्यकता होती है, तो एक मजबूत और अच्छी तरह से खिलाई गई रानी मधुमक्खी अपने शरीर के वजन के हिसाब से प्रत्येक दिन अंडे दे सकती है।

इस वीडियो के साथ यह भी बताया गया है कि यदि कार्यकर्ता मधुमक्खी के बगल में एक रानी मधुमक्खी को छोड़ देते हैं तो यह अपने आप में एक बढ़िया प्रयोग रहेगा। इस वीडियो में भी यही हुआ है. इसमें केवल एक नर मधुमक्खी है, रानी के ऊपर बाईं ओर बड़ी मधुमक्खी है, अन्य सभी मधुमक्खियां महिला कार्यकर्ता मधुमक्खियां हैं।

फिलहाल यह वीडियो वायरल हो रहा है। लोगों को इस वीडियो में कुछ अलग देखने को मिला है। लोग इसे शेयर कर रहे हैं और यह देख रहे हैं कि रानी मधुमक्खी क्या होती है और कैसे अंडे देती है।