जम्मू—कश्मीर के श्रीनगर में एक टीचर ने छात्र को 40 सेकेंड में 18 थप्पड़ मार दिए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो ने पूरे कश्मीर में कोहराम मचा दिया है। जिला प्रशासन ने कोचिंग सेंटर को समन जारी किया है। पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया है।

44 सेकंड के इस वीडियो में फ़ैयाज़ अहमद वागए के रूप में पहचाने जाने वाले शिक्षक को छात्र को थप्पड़ मारते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान आरोप शिक्षक ने छात्र को कम से कम 18 थप्पड़ मारे होंगे। श्रीनगर स्थित होप क्लासेस का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है। वीडियो में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि छात्रा ने आरोपा शिक्षक से किसी बात को लेकर अनुमति नहीं मांगी थी। हालांकि फिलहाल इसके बारे में स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। 

सदर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर रईस हुसैन ने कहा, "हमने घटना में मामला दर्ज कर लिया है।" वहीं, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट श्रीनगर ने कोचिंग सेंटर के प्रबंध निदेशक को गुरुवार को अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है। एक आधिकारिक संवाद में कहा गया है, "इस भयावह कार्रवाई से स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश पैदा हो गया है और इससे छात्र पर काफी मनोवैज्ञानिक प्रभाव पड़ सकता है।"

इसमें कहा गया है कि शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 की धारा 17 में शारीरिक दंड के लिए दोषी व्यक्ति के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई निर्धारित है। श्रीनगर के मुख्य शिक्षा अधिकारी ने दोषी शिक्षक और संस्थान के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए मामले की सिफारिश की है।

संबंधित शिक्षक वागे ने कहा कि वह छात्र का भला चाहता था, लेकिन अपना नियंत्रण खो बैठा। उसने कहा, "मैं इन छात्रों के अध्ययन के बारे में चिंतित हूं, लेकिन मैंने अपना नियंत्रण खो दिया और गलती से उसे इस तरह थप्पड़ मार दिया।"

कोचिंग सेंटर एसोसिएशन ऑफ कश्मीर (CCAK) ने भी इस घटना पर निराशा व्यक्त की है और इस मामले को देखने और उपायों की सिफारिश करने के लिए एक समिति गठित की है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों। लोगों ने शिक्षक के साथ-साथ कोचिंग सेंटर एसोसिएशन के खिलाफ भी नाराजगी जताई।