कांग्रेस नेता शशि थरूर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उन्होंने 'भारत बचाओ रैली' की एक तस्वीर अपने ट्विटर पर शेयर की है जिसमें भारत का गलत नक्शा दिख रहा है। ट्विटर यूजर्स उन्हें इस नक्शे को लेकर ट्रोल कर रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा- कश्मीर तो बचा नहीं सके और ये भारत बचाने चले हैं।


केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया था नक्शा

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भारत का नया नक्शा ट्वीट किया था। इस नक्शे में भारत की सीमाओं की सही जानकारी दी गई है। इससे पहले भी सरकार कह चुकी है कि पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) भारत का अभिन्न अंग है। यही नहीं अक्साई चिन भी भारत का ही हिस्सा है। दूसरी ओर चीन की सरकार इस पर विरोध जताती आई है।


पड़ोसी देश करते रहे हैं दावा

चीन ना केवल अक्साई चिन पर अपना दावा जताता है बल्कि लद्दाख को भी तिब्बत का हिस्सा मानते हुए अपना दावा जताता है। यही नहीं चीन ने पाकिस्तान से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का एक हिस्सा अपनी महत्वकांक्षी वन बेल्ट वन रोड योजना के लिए ले भी लिया है। यही नहीं चीन तो अरुणाचल प्रदेश के बड़े हिस्से को भी अपना बताता आया है। भारत द्वारा सीमाओं पर कराए जाने वाले निर्माण कार्यों का भी चीन ने हमेशा विरोध किया है।

फरहान अख्तर ने भी शेयर किया था गलत नक्शा

हाल ही में सिने अभिनेता फरहान अख्तर ने भी भारत का एक गलत नक्शा ट्विटर पर पोस्ट कर दिया था। विवाद बढ़ने पर उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी। अब देखना ये होगा कि शशि थरूर इस नक्शे को लेकर क्या सफाई देंगे।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360