जाने माने संत भय्यू महाराज जल्द ही दूसरी शादी करने का जा रहे हैं। 49 साल के संत 30 अप्रैल को शिवपुरी की डॉक्टर आयुषी के साथ शादी करने जा रहे हैं। यह उनकी दूसरी शादी है। उनकी पत्नी माधवी की डेढ़ साल पहले निधन हो गया था। बता दें कि इन दिनों भय्यू महाराज उनकी होने वाली पत्नी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में आयुषी ने गले में मंगलसूत्र पहना हुआ है। 

बता दें कि भय्यू महाराज तब चर्चा में आए जब अन्ना हजारे के अनशन को खत्म करवाने के लिए तत्कालीन केंद्र सरकार ने उन्हें अपना दूत बनाकर भेजा था। बाद में अन्ना ने उनके हाथ से जूस पीकर अनशन तोड़ा था। पीएम बनने के पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मोदी सद्भावना उपवास पर बैठे थे। तब उपवास खुलवाने के लिए उन्होंने भय्यू महाराज को आमंत्रित किया था।

1968 को जन्मे भय्यू महाराज का असली नाम उदयसिंह देखमुख है। वे शुजालपुर के जमींदार परिवार से ताल्लुक रखते हैं।कभी कपड़ों के एक ब्रांड के लिए मॉडलिंग कर चुके भय्यू महाराज का देश के दिग्गज पॉलिटिशियनों से संपर्क है। इसके अलावा वे धार्मिक और सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए जाने जाते हैं। सद्गुरु दत्त धार्मिक ट्रस्ट उनके ही देखरेख में चलता है। उनका मुख्य आश्रम इंदौर के बापट चौराहे पर है। भय्यू महाराज अपने ट्रस्ट के जरिए स्कॉलरशिप बांटते हैं। कैदियों के बच्चों को पढ़ाते हैं। किसानों को खाद-बीज मुफ्त बांटते हैं। गांवों में तालाब खुदवाते हैं। पौधरोपण करवाते हैं। बीमारों के लिए इलाज का इंतजाम करते हैं। सामूहिक विवाह करवाते हैं।