मैथ्स एक ऐसा विषय है जो जिसके समझ आ गया उसके लिए सारी जिंदगी आसान लेकिन जिसके नहीं समझ आया उसके लिए काला अक्षर मैथ्स बराबर। हाल ही में राजस्थान के एक लड़के का वीडियो वायरल हो रहा है। लड़के का नाम इरफान है। वो पढ़ा लिखा नहीं है लेकिन मैथ्स के जो सवाल वो चुटकियों में सॉल्व कर दे रहा है उसने लोगों का दिमाग परेशान कर रखा है।

इरफान का हाल ही में वीडियो वायरल हुआ है जिाको Teddy नाम के ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। यह इरफान से पूछता है कि कोई 12 साल का है तो कितने दिन का हुआ? इरफान फट से बता देता है- 4,380, फिर वो पूछता है कि कोई आदमी 65 साल का है? इरफान फिर बोलता है- 23, 725, 8230 और 28 साल का? तो इरफान इसका भी जवाब दे देता है-10,220।
इस वीडियो को अब तक हजारों व्यूज मिल चुके हैं। एक छोटे से कस्बे के रहने वाले हैं इरफान और उम्र 20 वर्ष है। वो राजस्थान के दूदू के रहने वाले हैं। ये एक छोटा सा कस्बा है। उनके माता-पिता दिहाड़ी मजदूर हैं। अब इलाके के लोग इरफान को चलता-फिरता कैलकुलेटर कहते हैं। उनकी दादी ने मीडिया को बताया कि बचपन में इरफान को पढ़ाने की कोशिश की थी मगर वो नहीं पढ़ा। उसके दिमाग में पानी भर गया था।

जयपुर से सवाईमान सिंह अस्पताल में इसके दिमाग का ऑपरेशन करवाया गया। इसके बाद से ही उसका गणित काफी तेज है। जिन्हें हम दिमाग से कम कहते हैं। लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट किया। कुछ यूजर्स ने इरफान की मदद करने के बारे में कहा। तो कुछ ने कहा कि जिन्हें हम दिमाग से कम वो असल जीवन में हमसे कहीं ज्यादा आगे होते हैं।