बिहार में विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर दबंगई दिखाने के लिए खुलेआम अवैध हथियारों की पूजा करते सोशल मीडिया पर फोटो वायरल करना एक युवक को महंगा पड़ गया। फोटो वायरल होते ही पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। यह घटना बगहा के धनहा थाना क्षेत्र के पिपरपाती गांव की है। 

जानकारी के अनुसार सिप्पु सिंह के द्वारा अपने लाइसेंसी हथियार (रिवाल्वर) के साथ अवैध आर्म्स (देसी कट्टा) की पूजा करते फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो गई। वायरल फोटो में सिप्पु सिंह पंडित जी के साथ गाड़ी और खुले में हथियारों की पूजा कर रहा था। फोटो वायरल होने के बाद एसपी किरण कुमार जाधव ने धनहा थाना को कार्रवाई का निर्देश दिया। एसपी के आदेश के बाद धनहा पुलिस टीम ने तत्काल ही छापेमारी कर आरोपी सिप्पु सिंह  को गिरफ्तार कर लिया है। 

बताया जाता है कि आरोपी के नाम एक आर्म्स का लाइसेंस भी है, जिसके आड़ में अवैध आर्म्स रखने की बात सामने आई है। विश्वकर्मा पूजा पर गाड़ी के साथ ही वि‌धिवत पुरोहित की उपस्थिति में हथियारों का प्रदर्शन भी हो रहा था। जबकि राज्य में पंचायत चुनाव देखते हुए आचार संहितार लागू है और किसी भी तरह के हथियारों के प्रदर्शन पर पूरी तरह रोक है। ऐसे में हथियारों का ना सिर्फ प्रदर्शन हुआ बल्कि उसे सोशल मीडिया में डालकर दबंगई दिखाने की कोशिश भी की गई।

धनहा इंस्पेक्टर शशि शेखर चौहान के नेतृव में पुलिस की टीम ने आरोपी सिप्पू सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। साथ हीं फोटो में वायरल हथियार बरामद कर लिया। पुलिस के सामने गिरफ्तार आरोपी ने एक आर्म्स का लाइसेंस पेश किया है। अन्य हथियारों के बारे में गहन पूछताछ चल रही है। पुलिस इंस्पेक्टर चौहान ने बताया शीघ्र ही अन्य आर्म्स को बरामद कर लिया जाएगा।