जापान के अरबपति युसाकु माएजावा के पास चांद पर जाने के लिए 20 हजार से ज्यादा लड़कियों ने आवेदन किया है। 12 जनवरी 2020 को युसाकु ने एक ओपन एप्लीकेशन निकाला था जिसके जरिए वो चांद के करीब जाने के लिए गर्लफ्रेंड की तलाश कर रहे थे। 2023 में एलन मस्क के प्रोजेक्ट SpaceX की पहली कमर्शल स्पेसफ्लाइट के लिए उन्हें एक महिला साथी की तलाश है। युसाकु स्टारशिप रॉकेट पर चंद्रमा के करीब सफर करने वाले पहले व्यक्ति होंगे।

कौन हैं युसाकु माएजावा

युसाकु माएजावा जापान के 18वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। साल 2004 में उन्होंने एक फैशन वेबसाइट Zozotown लॉन्च की। साल 2018 में युसाकु ने दुनिया के 72 देशों में अपनी ZoZo फैशन रेंज लॉन्च की।

पार्टनर में ये खूबियां तलाश रहे युसाकु

यह लिंक व्यूअर्स को एप्लीकेशंस लेने वाले पेज पर ले जाती है, जो कि शायद जापान की स्ट्रीमिंग साइट अबेमा टीवी के लिए एक डॉक्यूमेंट्री होगी। डॉक्यूमेंट्री का नाम 'फुल मून लवर्स' है इसे युसाकु माएजावा की संजीदा मैचमेकिंग डॉक्यूमेंट्री के रूप में बताया गया है। डॉक्यूमेंट्री में माएजावा अपने साथ चांद तक सफर करने के लिए एक जीवन-साथी की खोज करेंगे। जहां तक आवेदकों के लिए योग्यता की बात है तो पार्टनर की उम्र 20 साल से ज्यादा होनी चाहिए। साथ ही, उसकी दिलचस्पी स्पेस ट्रेवल में हो और जो विश्व शांति की चाह रखती हो। माएजावा की उम्र 44 साल है।

पार्टनर के लिए रिजर्व होगी सीट

माएजावा ने स्पेसक्रॉफ्ट की कई सीटों के लिए टिकट खरीदें हैं और वह अपने साथ चलने के लिए 6-8 लोगों को इनवाइट करेंगे। माएजावा, इन सीटों में से एक सीट अपने रोमांटिक पार्टनर के लिए रिजर्व रखना चाहते हैं और वह एक डेडिकेटेड रियल्टी टीवी शो के जरिए पार्टनर को सेलेक्ट करेंगे। माएजावा ने रविवार को अपने 72 लाख फॉलोअर्स के लिए एक लिंक ट्वीट किया है।

फॉलोवर्स को देंगे तोहफा

एप्लीकेशंस के लिए आखिरी तारीख 17 जनवरी है। वेबसाइट के मुताबिक, माएजावा इस साल मार्च तक पार्टनर को सेलेक्ट कर लेंगे। माएजावा की तरफ से ट्विटर पर की गई यह पहली अनोखी घोषणा नहीं है। इस साल की शुरुआत में माएजावा ने एक सोशल एक्सपेरिमेंट करने के लिए 90 लाख डॉलर की रकम अपने 1,000 फॉलोवर्स को देने की घोषणा की थी। माएजावा ने पिछले साल अपनी ऑनलाइन फैशन कंपनी Zozo में 30 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया था। माएजावा को 2.3 अरब डॉलर का एग्जिट पैकेज मिला था। माएजावा ने उस समय बताया था कि उन्होंने 2023 की मून फ्लाइट की वजह से अपना पद छोड़ा है। 

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360