परीक्षा में जब कोई नहीं आता है तो लोग तुक्का लगाकर से हल करने की कोशिश करते हैं। ऐसा लोग तब करते हैं जब परीक्षा में माइनस मार्किंग नहीं होती है तो ज्यादातर छात्र सवाल न छोड़ने के कारण जिनका जवाब नहीं आता है, उन्हें तुक्का लगाकर हल कर देते हैं। इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो इतना मजेदार है, जिसे देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। इस वीडियो में छात्र भगवान से जैसे प्रार्थना करता है, वह काफी फनी है।

ये भी पढ़ेंः AAP का दावाः गुजरात भाजपा टीम करेगी दिल्ली की स्कूलों-मोहल्ला क्लीनिक का दौरा, पार्टी ने किया जोरदार खंडन

वीडियो में आप देख सकते हैं कि क्लास की आखिरी बेंच पर एक छात्र बैठा है। उसे सवालों के जवाब नहीं आ रहे थे। इसलिए उसने सबसे पहले भगवान की प्रार्थना की। आप देख सकते हैं कि वह पेपर के सामने हाथ जोड़कर बैठा है। वह काफी देर तक भगवान की प्रार्थना करता रहा। इसके बाद वह तुक्का लगाकर पेपर पर जवाब मार्क करता नजर आता है। आप देख सकते हैं कि जैसे बचपन में हम अक्कड़ बक्कड़ खेलेते हैं, वैसे ही यह बच्चा सवाल का जवाब देता दिख रहा है।

आप देख सकते हैं कि सबसे पहले बच्चा अपने सिर को पीछे की तरफ झुकाता है। इसके बाद हाथ को गोल-गोल घुमाकर सवाल का जवाब मार्क कर देता है। ऐसे ही वह कई सवालों के जवाब मार्क करता नजर आता है। इस मजेदार वीडियो को IAS अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। यह वीडियो लोगों को जमकर पसंद आ रहा है। वीडियो देखकर लोगों की हंसी भी छूट रही है। 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सचिव पर दलित महिला के साथ रेप का केस दर्ज

IAS अधिकारी ने इस वीडियो को शेयर करने के साथ कैप्शन में लिखा- ‘तुक्का’ लगाकर प्रश्न हल करने की सही ‘विधि।’ वीडियो लोगों को जमकर पसंद आ रहा है। अब तक वीडियो को 60 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। एक यूजर ने वीडियो देखकर कमेंट किया, 'कहां से आते हैं ऐसे लोग।' वहीं दूसरे यूजर ने इस तुक्का लगाने के तरीके को गजब बताया है।