दुनिया के सबसे बड़े कंटेनर जहाजों में से एक एवरग्रीन नाम का जहाज पिछले 3 दिनों से स्वेज नहर में फंसा हुआ है। इस वजह से दुनिया के सबसे व्यस्त व्यापार मार्ग पर जाम लग गया है। इस विशालकाय शिप को हटाने के लिए एक बुल्डोजर बुलाया गया। शिप और बुलडोजर की तस्वीर इंटरनेट पर शेयर होते ही वायरल हो गईं और यूजर्स को दोनों को देखकर मजाक बनाने का मौका मिल गया।

बड़े शिप के पास नन्हे से बुलडोजर को देख सोशल मीडिया पर लोग तरह तरह के मीम शेयर कर रहे हैं। लेकिन इस शिप के फंसने की वजह से कई देशों में पेट्रोलियम पदार्थों की डिलीवरी में देरी हो रही है। ट्रैफिक जाम में कम से कम 10 क्रूड ट्रैकर फंसे हैं जिनमें 13 मिलियन बैरल कच्चा तेल लदा है। शिप के फंसने के बाद से कच्चे तेल की कीमतों में उछाल आया है। दरअसल स्वेज नजर में हर दिन 50 जहाज व्यापार की वजह से निकलते हैं, और दुनिया का 12 फीसदी व्यापार स्वेज नहर से होकर गुजरता है इसलिए शिप के फंसने से लाखों का नुकसान हो रहा है।

एवरग्रीन नाम की ये शिप मंगलवार को हवा के तेज झोंके के बाद मिस्र के स्वेज नहर में फंस गई और इसके फंसने के बाद दुनिया के सबसे व्यस्त व्यापार मार्गों में से एक स्वेज नहर पर समुद्री यातायात रुक गया। जानकारी के मुताबिक ये शिप 400 मीटर लंबी और 59 मीटर चौड़ी है। इसलिए इसको हटाना मुश्किल हो रहा है। वहीं कयास लगाया जा रहा हैं कि इसको हटाने में 2-3 दिन का समय लग सकता है।

इंटरनेट पर बड़े शिप के पास खड़े छोटे बुल्डोजर की तस्वीर शेयर होते ही वायरल हो गई और यूजर्स ने छोटे से बुल्डोजर का मजाक बनाते हुए काफी मीम शेयर किए हैं। वहीं कॉमिक कलाकार चैज़ हटन ने ट्रैफिक जाम पर एक चित्र पोस्ट किया है।