कोरोना के बाद से ऑनलाइन पढ़ाई, नौकरी, मीटिंग्स और सुनवाई का चलन तेजी से बढा. जहाँ पहले ऑफिस में प्रोफेशनल ड्रेस कोड के साथ लोग अपना काम निपटाते थे वही ऑनलाइन के दौर में लोग घर पर बेतरतीब और बेपरवाह अंदाज में ऑफिशियल काम करने लगे. लेकिन इसमें कई बार शर्मनाक स्थिति का सामना भी कुछ लोगों को करना पड़ा है. एक महिला जज को ये ऑनलाइन काम महंगा पड़ गया. और ज़ूम मीट पर कोर्ट की सुनवाई के दौरान उनका कैमरा ऑन होते ही कुछ ऐसा नजर आ गया की अब उनसे जवाब देते नहीं बन रहा है.

यह भी पढ़ें- बिहार के चोरों का बड़ा कारनामा! सुरंग खोदकर चुरा लिया रेल का इंजन, जानिए कहां और कैसे

सुनवाई में हाथ में सिगरेट लेकर अर्धनग्न हाल में दिखी महिला जज, गरिमा के खिलाफ व्यवहार मानकर कार्रवाई हुई जज को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया. जो सुनवाई में ये घटना हुई वह ज़ूम मीट पर चल रही थी. तभी अचानक महिला जज का कैमरा ऑन हो गया और वो आपत्तिजनक हाथ में देखी गई. जज पहले भी सोशल साइट्स पर ऐसी तस्वीरें साझा कर चुकी हैं.

सोशल मीडिया पर कोलंबिया की एक जज का वीडियो वायरल हो रहा है जहाँ वो ऑनलाइन सुनवाई के दौरान ज़ूम मीट में बिस्तर पर अर्धनग्न हालत में सिगरेट पीते हुए देखी गईं. जिसके बाद उन्हें तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया. 34 साल की आरोपी महिला जज विवियन पोलानिया के खिलाफ फैसला सुनाते हुए न्यायिक अनुशासनात्मक आयोग ने उन्हें आपत्तिजनक कृत्य का दोषी बताया और अपने ड्रेस कोड का भी उल्लंघन करना बताया. 

यह भी पढ़ें- असम के दो फिल्म समीक्षकों को इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म क्रिटिक्स के सदस्य के रूप में चुना गया

जिसके बाद अनुशासनात्मक समिति ने पोलानिया के खिलाफ़ ऐक्शन लिया और उन्हें तीन महीने के लिए अपने पद से निलंबित कर दिया इस दौरान उनके वेतन का भुगतान भी नहीं किया जाएगा. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक पुला निया अपने सोशल अकाउंट पर पहले भी ऐसी तस्वीरें साझा करती रही है लेकिन Zoom पर ऑफिशियल सुनवाई के दौरान उनका यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया.