बाहर हर कोई खाना खाना पसंद करता है। आज के समय में बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक बाहर का खाना पसंद करते हैं लेकिन बाहर का खाना किसी मौत से कम नहीं है। हजारों बीमारियां रिसर्च के मुताबिक बाहर के खाने से पैदा हो रही है। हाल ही मशहूर फास्ट फूड कंपनी McDonald’s की लापरवाही या घिनौना सच सामने आया है। दरअसल में, McDonald’s की कोल्ड ड्रिंक में छिपकली का बच्चा पाया गया है।


यह घटना के बाद से अहमदाबाद नगर निगम ने सोला में मैकडॉनल्ड्स के आउटलेट को सील कर दिया, जब एक कोल्ड ड्रिंक में एक मरी हुई छिपकली की तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई। कस्टमर भार्गव जोशी की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए एएमसी खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवांग पटेल ने अहमदाबाद में सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशाला में परीक्षण के लिए आउटलेट से कोल्ड ड्रिंक के नमूने एकत्र किए और सार्वजनिक स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए तत्काल प्रभाव से रेस्तरां को सील कर दिया।


कोल्ड ड्रिंक्स में मरी हुई छिपकली


ग्राहक भार्गव जोशी ने अपने कोल्ड ड्रिंक में छिपकली तैरते हुए का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया। भार्गव जोशी और उनके दोस्तों का आरोप है कि वे सोला में मैकडॉनल्ड्स के आउटलेट पर चार घंटे से अधिक समय तक बैठे रहे क्योंकि उन्होंने उनकी शिकायत पर ध्यान देने के लिए किसी की प्रतीक्षा की। वे कहते हैं कि कर्मचारियों ने उन्हें 300 रुपये की वापसी की पेशकश की। भार्गव जोशी ने सील किए गए आउटलेट की एक तस्वीर साझा की और अच्छे काम के लिए एएमसी की सराहना की।

 


यह भी पढ़ें- पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के भड़काऊ भाषण के बाद CPI (M) कार्यकर्ताओं पर हमला


अहमदाबाद नगर निगम के निर्देश

अहमदाबाद नगर निगम ने निर्देश दिया कि आउटलेट को उसकी पूर्व अनुमति के बिना अपने परिसर को फिर से खोलने की अनुमति नहीं है। इस बीच, मैकडॉनल्ड्स ने एक बयान में कहा, 'मैकडॉनल्ड्स (McDonald’s) में, हम अपने सभी ग्राहकों की सुरक्षा और स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

मैकडॉनल्ड्स अपनी सफाई में कहा कि '' गुणवत्ता, सेवा, स्वच्छता और मूल्य हमारे व्यवसाय संचालन के मूल में हैं। इसके अलावा, हमारे गोल्डन गारंटी कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, हमने अपने सभी मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां में 42 सख्त सुरक्षा और स्वच्छता प्रोटोकॉल लागू किए हैं, जिसमें नियमित रूप से रसोई और रेस्तरां की सफाई और स्वच्छता के लिए सख्त प्रक्रियाएं शामिल हैं। हम इस घटना की जांच कर रहे हैं जो कथित तौर पर अहमदाबाद आउटलेट पर हुई थी। जबकि हमने बार-बार जांच की है और कुछ भी गलत नहीं पाया है, हम एक अच्छे कॉर्पोरेट नागरिक होने के नाते अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं ''।