कोरोना वायरस अभी तक इंसानों और जानवरों को ही प्रभावित कर रहा था, लेकिन क्या अब यह पेड़ पौधों पर भी असर डाल रहा है। इसको लेकर ओडिशा (Odisha) के एक गांव से होश उड़ा देने वाली खबर आई है। यह खीरे की बेल पर कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसा फल लगा है जिसको देखकर गांव वाले भी हैरान है। हालांकि यह फल खीरा (Cucumber) ही है लेकिन इसका आकार हूबहू कोरोना वायरस जैसा है।

यह चौंकाने वाली घटना नवरंगपुर जिले (Nabarangapur) के सरगुड़ा गांव (Saraguda Village) के किसान के खेत की है। किसान ने जब इस खीरे की तस्‍वीर शेयर की तो उसे देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ उमड़ गई। खीरे का आकार सभी के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। ये खीरा बिल्‍कुल वैसा ही दिखाई पड़ता है, जिस तरह से वैज्ञानिकों ने विजुअल रिप्रेजेंटेशन वैज्ञानिकों ने शेयर किया था।

कोरोना महामारी की शुरुआत में वैज्ञानिकों ने वायरस से जुड़ी एक तस्‍वीर शेयर की थी। इस तस्‍वीर को देखने से ही पता चल रहा था कि कोरोनावायरस कितना खतरनाक है। वैज्ञानिकों ने जो तस्‍वीर शेयर की थी उसमें वायरस एक गेंद जैसा था और उसके ऊपर कांटे लगे हुए थे। कोरोना महामारी के दो साल बाद ओडिशा में एक ये अनेखा खीरा मिला है, जो काफी कुछ कोरोना वायरस जैसा ही दिखाई पड़ता है।