एक विज्ञापन इन दिनों वायरल हो रहा है। दक्षिण कोरिया की एक कंपनी ने इस विज्ञापन में महिलाओं को गाय के रूप में दिखाया है।

इस विज्ञापन में देखा जा सकता है कि एक शख्स जंगल में है और वो वीडियो शूट कर रहा है। अचानक से उसे कुछ महिलाएं दिखती हैं। वो एक खुले घास के मैदान में होती हैं। कोई पानी पी रही होती है, तो कोई स्ट्रेचिंग कर रही होती है। लेकिन अंत में वो अचानक से गाय में तब्दील हो जाती हैं।

हालांकि कंपनी का दावा है कि उन्होंने वीडियो को हटा लिया गया है लेकिन फिर भी यह वीडियो अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही कोरिया में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में लैंगिक संवेदनशीलता को लेकर बहस छिड़ गई है। लोगों ने सिर्फ इसलिए ही आपत्ति नहीं दर्ज करवाई कि महिलाओं को गाय के रूप में दिखाया। बल्कि यूजर्स का यह भी कहना है कि छुपकर महिलाओं की तस्वीरें खींचना भी आपत्तिजनक है।

Seoul Dairy Cooperative वो कंपनी है जिसका यह विज्ञापन है। यह कंपनी पहले भी विवादों में रह चुकी है। साल 2003 में एक कार्यक्रम हुआ था जिसमें नग्न मॉडल एक दूसरे पर दही मलती नजर आई थीं। इसके बाद यह कंपनी विवादों में रही थी। कार्यक्रम में शामिल मॉडल पर जुर्माना भी लगाया गया था। बता दें कि महिलाओं की छुपकर तस्वीरें उतारने के मामले भी दक्षिण कोरिया में बढ़े हैं। साल 2013 से 2018 में ऐसे 30,000 केस सामने आए हैं।