अक्सर कर्मचारी अपने बॉस को लेकर परेशान रहते हैं, लेकिन मैरीलैंड के एक बॉस की दिलदारी की चर्चा इन दिनों न सिर्फ अमरीका बल्कि पूरी दुनिया कर रही है। इस दिलदार बॉस ने अपने कर्मचारियों को ऐसा सरप्राइज गिफ्ट दिया कि कंपनी के कर्मचारी खुशी से रो पड़े। दरअसल, मैरीलैंड की एक रियल एस्टेट कंपनी के चेयरमैन ने कंपनी के टारगेट पूरे होने पर अपने 198 कर्मचारियों को सात करोड़ रुपए से अधिक का बोनस हॉलीडे पैकेज के रूप में दिया है। ऐसे में हर कर्मचारी के हिस्से में करीब पैंतीस लाख चौबीस हजार रुपए का लग्जरी ट्यूर आया है।

टीम के बिना, हम कुछ भी नहीं

बाल्टीमोर रियल एस्टेट डेवलपर की सेंट जॉन प्रॉपर्टीज के संस्थापक और अध्यक्ष एडवर्ड सेंट जॉन ने कहा कि कंपनी ने बीस मिलियन वर्ग फुट के कार्यालय, मकान और गोदाम बनाकर अपना लक्ष्य पूरा किया है, जो कंपनी के लिए मील का पत्थर है। सेंट जॉन ने कहा कि कर्मचारियों के बिना सहयोग के ऐसा कर पाना मुमकिन ही नहीं था। उन्होंने कहा, अपने लक्ष्य की उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए हम अपने कर्मचारियों को गिफ्ट दे रहे हैं। मैं अपने हर एक कर्मचारी को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं इसे दिखाने का बेहतर तरीका नहीं सोच सकता था। सेंट जॉन ने कहा कि मैं नाव को चला सकता हूं, लेकिन इसे सच में चलाने वाले मेरे कर्मचारी ही हैं। वहीं हैं जो कंपनी की नाव को चलाते हैं, आगे बढ़ाते हैं। टीम के बिना, हम कुछ भी नहीं हैं।

है जिंदगी बदलने वाला एहसास

हर कर्मचारी की गिफ्ट की राशि उनके कार्यकाल पर निर्भर है। हालांकि तीस लाख तक के गिफ्ट पैकेज कंपनी में कम समय रहने वाले कर्मचारियों को भी दिए गए हैं। कंपनी ने अपने कर्मचारियों को गिफ्ट देने का प्लान एक दम गुप्त रखा था। इसके लिए कंपनी ने एक पार्टी बुलाई, जिसमें सभी कर्मचारियों को बुलाया गया। सभी कर्मचारियों को इसके बाद लाल रंग का एक लिफाफा दिया गया। इसके बाद कंपनी के चेयरमैन ने कर्मचारियों से लिफाफा खोलने को कहा। जैसे ही लिफाफे में मिले गिफ्ट पैकेज को कर्मचारियों ने देखा वे खुशी से उछल पड़े। उनकी आंखें खुशी से छलक गईं। उन्होंने एक दूसरे को गले लगाया और चेयरमैन का आभार जताया। कर्मचारियों का कहना है कि यह अनुभव जिंदगी बदल देने वाला है। उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि कंपनी उनका इस कदर ध्यान रखेगी।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360