दुनिया में लोग कई तरह तरह के कारनामे कर चौंका देते हैं। कई लोगों का यह कारनामा कमाई का एक जरिया होता है लेकिन कई लोग ऐसा ऐसा कारनामा कर जाते हैं जो कि गंभीर अपराध की सूची में आ जाते हैं। इसी तरह एक शख्स पुलिस के हाथ लगा है जो काले कागज पर पानी डालकर ऊपर से पाउडर डालता है और कुछ पल में  वह कागज 500 रूपये का नोट बन जाता है।

यह भी पढ़ें- मिजोरम मारा स्वायत्त जिला परिषद 5 मई को कराएगी चुनाव, 80 उम्मीदवार चुनाव प्रचार के तैयार

पुलिस के सामने शख्स ने ऐसा करके बताया है जो कि चौंका देने वाला है। UPSTF के पेज से शेयर किया गया है। इस वीडियो के साथ बताया गया कि 16 अप्रैल को जालीनोट बनाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इस वीडियो में उसी गिरोह के एक सदस्य का कारनाम दिखाया गया है।




वीडियो में आप देखेंगे कि यह पानी से भरी एक थाली में नोट जैसा एक काला कागज रखा हुआ है। इसके बाद यह शख्स इस पर एक पाउडर छिड़कता है और इसे धीरे-धीरे घुमाता और फिर निकलता है 500 का नोट। पुलिस ने इस गिरोह के फर्जीवाड़े का खुलासा करने के लिए यह वीडियो शेयर किया है ताकि आप सतर्क रहें और इस तरह की फर्जी करंसी के जाल में न फंस जाएं। पुलिस ने बताया कि इस गिरोह से करीब 23,39,200 रुपए के फर्जी नोट बरामद किए गए।
इस वीडियो को सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन मिल रहे हैं। लोग पुलिस टीम को बधाई दे रहे हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जिनका कहना है कि इन लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।