कैलिफोर्निया के एक ग्रोसरी स्टोर में लोग खरीदारी कर रहे थे तभी अचानक उनकी नजर काले रंग के एक भालू पर पड़ी। बस फिर क्या था सबके होश उड़ गए, क्योंकि वह भालू ग्रोसरी स्टोर की गलियों में बड़ी लापरवाही से घूम रहा था। लोगों के दिमाग में एक ही बात चल रही थी कि आखिर ये आया कहां से? इसी स्टोर में मौजूद कुछ लोगों ने कैमरा निकाला और इस दुर्लभ दृश्य को कैमरे में कैद कर लिया, जिसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है।

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि स्टोर से बाहर जाने से पहले भालू एकदम मस्तमौला स्टाइल में ग्रोसरी स्टोर में घूम रहा है। ‘सीबीएस लॉस एंजिल्स’ के मुताबिक, यह घटना पोर्टर रेंच मोहल्ले में स्थित राल्फ स्टोर में हुई। ‘पोर्टर रेंच नेबरहुड कांउसिल’ के डेविड बालन ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘वह काफी खुश हैं कि कोई इंसान भालू के संपर्क में नहीं आया, क्योंकि कुछ भी हो सकता था।’

यह वीडियो इंस्टाग्राम यूजर @tishacampbellmartin ने सात अगस्त को शेयर किया था। उन्होंने कैप्शन में हैरानी से लिखा, ‘दोस्तों यह कोई पपी नहीं है, यह भालू है जो पता नहीं क्यों मेरा पीछा किए जा रहा है! उनके मुताबिक, स्टोर के क्लर्क ने उसे किसी तरह बाहर निकाला।’ इस वीडियो क्लिप को न्यूज लिखे जाने तक चार लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं।

कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ फिश एंड वाइल्डलाइफ (सीडीएफडब्ल्यू) को कई फोन कॉल्स आए, जिसमें उन्हें अडल्ट भालू के देखे जाने की सूचना दी गई। अंत में, उस 120 पाउंड भालू को वॉलमार्ट स्टोर के पास मौजूद एक ट्रेलर के नीचे छिपा पाया गया, जिसे पकड़कर एंजिल्स नेशनल फॉरेस्ट ले जाया गया।