केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। देश के कई हिस्सों से प्रदर्शन के दौरान हिंसा की जानकारी सामने आ चुकी है। कर्नाटक में भी इसे लेकर विरोध प्रदर्शन हो चुका है। इस बीच बेंगलुरु से सामने आई एक तस्वीर दिल को सुकून देने वाली है। दरअसल यहां CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान ऐसा वाकया हुआ जिसने देश की एकता और अखंडता के विश्वास को और मजबूत कर दिया।

CAA को लेकर बेंगलुरु के टाउन हॉल में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। इस दौरान सुरक्षा की कमान DCP चेतन सिंह राठौर संभाल रहे थे। मौके पर जब उन्होंने माहौल गरमाता देखा तो खुद भीड़ के बीच में घुस गए और प्रदर्शनकारियों को समझाइश देते हुए उन्होंने सभी को उन पर भरोसा रखने का कहा और साथ मिलकर राष्ट्रगान जन गण मन गाने का कहा।

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें डीसीपी राठौर सभी प्रदर्शनकारियों को जन गण मन साथ गाने का कह रहे हैं। इसके बाद सभी प्रदर्शनकारियों द्वारा डीसीपी के सुर में सुर मिलाते हुए राष्ट्रगान को गाया जा रहा है। इसके पूर्व डीसीपी राठौर समझाइश दे रहे हैं कि आप लोगों के बीच में से ही कोई हंगामा करेगा और उसकी सजा सभी लोगों को मिलेगी जो गलत है।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360