कभी-कभार बच्चे स्मार्टफोन से ऐसा कारनामा कर देते हैं कि माता-पिता अपना माथा पकड़ लेते हैं। चीन में एक पिता के साथ ऐसा ही कुछ हुआ। यहां 15 जून को एक 4 साल की बच्ची ने गलती से अपने पापा के मोबाइल से खाने की एक चीज 100 बार ऑर्डर कर दी।
एक रिपोर्ट के अनुसार बच्ची को भूख लग रही थी तो उसने अपने पापा के फोन से zha jiang mian या सोयाबिन पेस्ट के साथ नूडल्स ऑर्डर करने का फैसला किया। जाहिर है बच्ची को नूडल्स का एक बाउल मंगवाना था लेकिन उसने गलती से ‘जीरो’ का बटन दो बार दबा दिया और 100 नूडल्स ऑर्डर हो गए।

जब डिलीवरी मैन नूडल्स के 100 बाउल्स लेकर बच्ची के घर पहुंचा तो उसके पिता हैरान रह गए। शुरुआत में तो उन्हें लगा कि उन्होंने फ्री नूडल्स का कोई इनाम जीता है। हालांकि, फोन चेक करने के बाद उनकी सारी गलतफहमी दूर हो गई। क्योंकि यह लगभग 15 हजार रुपये का ऑर्डर उनके स्मार्टफोन से ही किया गया था। ऑर्डर इतना था कि उनके लिविंग रूम का पूरा फर्श नूडल्स के बाउल्स से ढक गया।

इस दिलचस्प घटना का वीडियो जब सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया तो मामला वायरल हो गया। Sohu के मुताबिक, परिवार ने नूडल्स के आठ बाउल्स अपने पास रखे और बाकी उन्होंने सफाई कर्मचारी और जरूरतमंदों में बांट दिए। वैसे इस घटना से एक बात तो साफ है कि पेरेंट्स को अपने बच्चों को मोबाइल देते वक्त कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। नहीं तो उनको हजारों का नहीं लाखों का भी फटका लग सकता है।