समुद्र की रहस्यों का भंडार है। समंदर की दुनिया एक अलग ही दुनिया है। इसमें कितने गहरे राज है वैज्ञानिक खोजबिन करते रहते हैं। लेकिन कभी कभी यह राज खुद ब खुद सामने आ जाते हैं जो सारी दुनिया को चौंका देते हैं। इसी तरह से मैक्सिकन समुद्र तट पर देखने को मिला है। 13 फुट की एक विशाल Oarfish ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है।




एक शख्स अपने परिवार के साथ समुद्र के किनारे घूमने गया था, लेकिन उन्हें अचानक ऐसी चीज दिखाई दी जिसपर भरोसा नहीं कर पा रहा था। अमूमन ऐसे जीव समुद्र की गहराई में ही दिखाई देते हैं, लेकिन जब उन्होंने तट पर देखा जाता है तो हर कोई दंग रह जाता है।


आपको बता दें कि दुर्लभ और विशाल सर्प जैसी ओरफिश जो न्यूजीलैंड के समुद्र तट पर बह कर आई। डुनेडिन बीच पर एक समुद्री जीवविज्ञानी द्वारा रहस्यमयी जीव की जांच की गई। जीव को वास्तव में पहली बार एक स्थानीय शख्स आइजैक विलियम्स द्वारा देखा गया था। ओटागो विश्वविद्यालय के डॉ. ब्रिडी एलन ने रहस्यमय खोज की जांच की और पहचान की कि यह एक ओरफिश थी।

 डॉ. एलन ने कहा, 'यह नहीं बचता, कोई रास्ता नहीं था. मैंने बहुत सारी मरी हुई मछलियों को देखा है। मैंने जाकर देखा, तभी मैंने रहस्यमयी मछली की पहचान की। वे सुपर दुर्लभ हैं '। वीडियो बैकग्राउंड में एक व्यक्ति को यह कहते हुए सुना गया, 'यह एक शार्क की तरह दिखाई दे रहा है '। ओरफिश बड़ी, लंबी, पेलजिक लैम्प्रिफॉर्म मछली हैं जो छोटे परिवार रेगालेसिडे से संबंधित हैं।