केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah राज्य में BJP-IPFT सरकार की 4th Anniversary celebration में भाग लेने के लिए 8 मार्च को त्रिपुरा का दौरा करने वाले हैं। वह पश्चिम त्रिपुरा जिले के जरुलबचाई इलाके में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (NFSU) परिसर की आधारशिला भी रखेंगे।

NFSU वर्तमान में अगरतला के मध्य में बुद्ध मंदिर के पास बेसिक ट्रेनिंग कॉलेज के पुराने भवन से काम कर रहा है। अमित शाह BJP-IPFT सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक रैली में शामिल होने वाले हैं। हालांकि वर्षगांठ 9 मार्च को है, यह कार्यक्रम एक दिन पहले आयोजित किया जाएगा।

 यह भी पढ़ें- राकेश संगमा ने CEM का छोड़ा पद, अल्बिनुश मारक संभाल सकते हैं पदभार  


इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री राज्य सरकार की दो कल्याणकारी योजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे। शाह आठ मार्च की सुबह त्रिपुरा पहुंचेंगे और शाम तक पूर्वोत्तर राज्य से निकल जाएंगे। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष Rajib Bhattacharjee ने कहा कि मुख्यमंत्री Biplab Deb पहले ही उपमुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा, शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ माणिक साहा के साथ प्रदेश पार्टी मुख्यालय में बैठक कर रैली की योजना तैयार कर चुके हैं।प्रशांत कुमार गोयल ने कहा कि "केंद्रीय गृह मंत्री पश्चिम त्रिपुरा जिले के डुकली ब्लॉक के जरुलबचाई इलाके में NFSU की आधारशिला रखेंगे। राज्य सरकार ने उनसे त्रिपुरेश्वरी मंदिर में पर्यटन से संबंधित परियोजना प्रसाद कार्यक्रम शुरू करने का भी अनुरोध किया है।"

यह भी पढ़ें- यूक्रेन में फंसे मेघालय के 30 छात्रों की लिस्ट को CM कॉनराड संगमा ने विदेश सचिव को सौंपी

उन्होंने कहा कि दौरे के विवरण को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। अंतरराष्ट्रीय महत्व के संस्थान माने जाने वाले NFSU के ढांचागत विकास के लिए केंद्र पहले ही 100 करोड़ रुपये मंजूर कर चुका है। राज्य सरकार ने जरुलबाची क्षेत्र में NFSU परिसर बनाने के लिए 50 एकड़ जमीन आवंटित की है।