केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर त्रिपुरा में सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने की बात कही है। 

6 लोग और लोग खड़े हैं की फ़ोटो हो सकती है

पूर्वोत्तर राज्य में भारतीय जनता पार्टी-आईपीएफटी सरकार की चौथी वर्षगांठ के मौके पर यहां एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि बिप्लब देब के प्रशासन ने राजनीतिक हिंसा पर पूर्ण विराम लगा दिया है।

12 लोग और लोग खड़े हैं की फ़ोटो हो सकती है

यह भी पढ़ें :  धांसू बाइक चलाते हैं अरूणाचल प्रदेश के CM Pema Khandu, देखें तस्वीरें

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार में किसानों की आय दोगुनी हो गयी है और प्रति व्यक्ति आय बढ़कर 1.3 लाख रुपये हो गयी है। उन्होंने कहा, ‘‘अगरतला को रेल के जरिए देश के बाकी हिस्सों से जोड़ा गया है। कुल 542 किलोमीटर लंबा राष्ट्रीय राजमार्ग बनाया गया है।’’

यह भी पढ़ें :  रूस-यूक्रेन छोड़ो, भारतीयों को देश के ही इस राज्य में जाने के लिए लेना पड़ता है वीजा, जानिए क्यों

11 लोग, लोग खड़े हैं और वह टेक्स्ट जिसमें 'Iripura on Road to Self-Reliance Laying of Foundation Stone& Bhumipujan lational Forensic Sciences University, Tripura Cam Celebrating In ind Itiona Day nment ofid' लिखा है की फ़ोटो हो सकती है

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि त्रिपुरा में जघन्य अपराधों में 30 प्रतिशत की कमी आयी है और दोषसिद्धि की दर पांच प्रतिशत से बढ़कर 53 प्रतिशत हो गयी है। 

9 लोग और लोग खड़े हैं की फ़ोटो हो सकती है

शाह ने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन पिछले चुनाव के घोषणापत्र में किए सभी वादे पूरे करेगा और वह वोट मांगने फिर से त्रिपुरा आएंगे। उल्लेखनीय है कि त्रिपुरा में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं।