त्रिपुरा में बीजेपी की सहयोगी IPFT (इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा) ने आगामी त्रिपुरा ट्राइबल एरियाज ऑटोनॉमस डिस्ट्रिक्ट काउंसिल (TTAADC) चुनावों के लिए अपने 18 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। TTAADC चुनाव के लिए IPFT प्रमुख और त्रिपुरा के मंत्री एनसी देबबर्मा ने कहा कि वह सभी 28 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी शेष 10 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा जल्द ही करेगी।

एनसी देबबर्मा ने कहा कि "शेष दस सीटों के लिए भाजपा के साथ उम्मीदवारों के नामों की भी जल्द ही घोषणा की जाएगी"। मेबर जमातिया ने आगे कहा कि आईपीएफटी TTAADC के चुनाव "अलग त्रिपालैंड" की मांग पर लड़ेगी। विशेष रूप से, आईपीएफटी ने प्रद्योत देब बर्मन की अगुवाई वाली TIPRA (स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन) के साथ अपने संबंध तोड़ दिए थे।

IPFT ने घोषणा की थी कि वह भाजपा के साथ गठबंधन में TTAADC चुनाव लड़ेगी। हालांकि, भाजपा के साथ सीटों के बंटवारे की चर्चा किसी भी फल को सहन करने में विफल रही और IPFT ने 18 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। बता दें कि TTAADC के चुनाव 4 अप्रैल को होने वाले हैं। 30 सदस्यों में से, 28 सदस्यों को वयस्क मताधिकार के माध्यम से चुना जाता है।