त्रिपुरा में त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (टीएसआर) के एक अधिकारी को बंगाली नववर्ष के दिन लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने की सजा के रूप में कथित तौर पर एक स्कूटर चालक स्क्वाट बनाने के लिए निलंबित कर दिया गया था।


यह घटना राज्य के गोमती जिले में घटी जब युवक मंगलवार को बाजार से लौट रहा था। घटना का एक कथित वीडियो, जो वायरल हो गया है, दो टीएसआर जवानों ने उसे रोकते हुए दिखाया और उनमें से एक ने उसे अपने कान पकड़े हुए बैठने के लिए कहा।


युवकों ने उसके कान पकड़ लिए, लेकिन जब वह जवान डंडों से पीटने लगा, तो वह डर गया। अंत में, उसने दिया और उसके आदेश का पालन किया। एक अधेड़ उम्र की महिला जो स्कूटी के पास खड़ी थी, उस आदमी को वर्दी में हाथ जोड़कर उसे माफ करने का अनुरोध करती देखी गई।


दूसरे अधिकारी ने फिर आगे आकर उस आदमी को जाने दिया। त्रिपुरा पुलिस साइबर क्राइम सेल ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर कहा कि अधिकारी को निलंबित कर दिया गया था।


“कुछ सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म उदयपुर, गोमती जिले में एक टीएसआर जवान द्वारा पिटाई दिखा रहे हैं। यह आप सभी को सूचित करना है कि टीएसआर जवान को लंबित पूछताछ को निलंबित कर दिया गया है। त्रिपुरा पुलिस अत्यधिक बल के उपयोग के विचार की सदस्यता नहीं लेती है।” साइबर क्राइम सेल ने पोस्ट में कहा।