त्रिपुरा में खोवाई जिले के तेलियामुरा थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने 18 महीने के बेटे को फार्मिक एसिड खिलाकर हत्या करन के बाद आत्महत्या कर ली। पुलिस ने घटना की जांच शुरू की है लेकिन अभी तक हत्या और आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

ये भी पढ़ेंः त्रिपुरा में किसी भी दल ने उम्मीदवारों की सूची को नहीं दिया अंतिम रूप


पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि महिला पिछले कुछ महीनों से गंभीर आर्थिक तनाव में थी, जिसके कारण उसने यह कदम उठाया। महिला के पति ने उसे छोड़ दिया था और वह दो जून की रोटी की भी व्यवस्था नहीं कर पा रही थी। पुलिस ने बताया कि मृतका की पहचान हदरई एडीसी गांव की सुदूर चंपामुरा बस्ती निवासी 28 वर्षीय फुलरानी जमातिया के रूप में की गयी है जिसने पहले अपने डेढ़ साल के बेटे आयुष जमातिया के मुंह में फॉर्मिक एसिड डाला, जिसका इस्तेमाल रबड़ प्रसंस्करण और भंडारण के लिए किया जाता है। 

ये भी पढ़ेंः पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने किया दावा , आगामी विधानसभा चुनावों में भगवा पार्टी की बनेगी सरकार


इसके बाद उसने भी फॉर्मिक एसिड खा लिया। मां-बेटे दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि मौके पर फॉर्मिक एसिड के अवशेष पाये गये और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने भी संकेत दिया है कि मौत एसिड के सेवन के कारण हुई थी। शुरुआती जांच में पता चला है कि मृतका और उसका पति का वैवाहिक जीवन बुरे दौर से गुजर रहा था। उसके पति शंभू जमातिया ने कुछ महीने पहले उसे छोड़कर दूसरी महिला से शादी कर ली थी।