Tripura JEE 2022 को लेकर छात्रों के लिए खुशखबरी है। त्रिपुरा बोर्ड ऑफ ज्वाइंट एंट्रेस एग्जामिनेशन (TBJEE) ने अपनी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा - TJEE 2022 रजिस्ट्रेशन की समय सीमा आगे बढ़ा दी है। TJEE के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख 7 मार्च, 2022 तक बढ़ा दी गई है। इससे पहले त्रिपुरा संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने का अंतिम दिन आज यानी 2 मार्च था। जो छात्र त्रिपुरा जेईई 2022 परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट tbjee.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर लें।

यह भी पढ़ें : मणिपुर में Th. Radheshyam Singh के घर भोजन करके गदगद हुए अमित शाह, थाली देखकर मुंह में आ जाएगा पानी

टीबीजेईई 2022 के लिए आवेदन करते समय उम्मीदवारों को आवेदन / परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा। सामान्य पुरुष उम्मीदवारों के लिए, पंजीकरण शुल्क 550 रुपये है और एससी / एसटी पुरुष उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण शुल्क 450 रुपये है। वहीं महिला और बीपीएल (पुरुष और महिला) उम्मीदवारों को 350 रुपये का शुल्क देना होगा। शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : अरुणाचल में है दुनिया का सबसे ऊंचा प्राकृतिक शिवलिंग, आकार देखकर दंग रह जाते हैं लोग

इस लिंक पर जाकर करें त्रिपुरा जेईई 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन  

1.आधिकारिक वेबसाइट  tbjee.nic.in पर जाएं

2.'त्रिपुरा संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करें' लिंक पर क्लिक करें

3.अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें

4.आवेदन पत्र भरना शुरू करें और सभी आवश्यक दस्तावेज जैसे स्कैन किए गए फोटोग्राफ और हस्ताक्षर अपलोड करें

5.टीजेईई आवेदन पत्र के लिए अपेक्षित परीक्षा शुल्क का भुगतान करें

6.फॉर्म जमा करने के बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए उसका एक प्रिंट ले लें

त्रिपुरा जेईई परीक्षा 2022 इंजीनियरिंग डिग्री कॉलेजों, मेडिकल कॉलेजों और अन्य व्यावसायिक डिग्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। टीबीजेईई 2022 परीक्षा 27 अप्रैल को सभी उम्मीदवारों के लिए 3 स्लॉट में आयोजित की जाएगी।