त्रिपुरा बोर्ड ऑफ जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन TBJEE 2021 परीक्षा तिथि जारी कर दी गई है। इस साल TBJEE परीक्षा 24 अगस्त 2021 को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट tbjee.nic.in पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं।

TBJEE 2021 परीक्षा को आमतौर पर TJEE या त्रिपुरा संयुक्त प्रवेश परीक्षा कहा जाता है। पहले त्रिपुरा JEE परीक्षा 2021 को 23 जून को आयोजित किया जाना था लेकिन कोविड-19 की वजह से इस स्थगित कर दिया गया था। बता दें कि यह परीक्षा चार विषयों- भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित और जीव विज्ञान के लिए आयोजित की जाती है। बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारि वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे।

TBJEE 2021 परीक्षा केवल एक दिन के लिए होगी और तीन पालियों में आयोजित की जाएगी। शिफ्ट 1 में फिजिक्स और केमिस्ट्री की संयुक्त परीक्षा होगी, शिफ्ट 2 में बायोलॉजी की परीक्षा होगी जबकि शिफ्ट 3 में गणित की परीक्षा होगी, परीक्षा पैटर्न ऑब्जेक्टिव टाइप का होगा। TBJEE 2021 के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को मल्टीपल च्वाइस के प्रश्न (MCQs) हल करने होंगे।

प्रत्येक सेक्शन 45 मिनट के लिए होगा और प्रत्येक विषय (पेपर) में आगे 10 मॉड्यूल होंगे जिन्हें छात्रों को हल करना होगा प्रत्येक मॉड्यूल के लिए, छात्रों से 3 प्रश्न पूछे जाएंगे और यह 12 अंकों के होंगे। छात्रों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1 अंक काटा जाएगा।