त्रिपुरा में सत्तारूढ़ इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करके पृथक त्रिपरालैंड राज्य की मांग की है। 

आईपीएफटी के महासचिव मेवार कुमार जमातिया के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने नयी दिल्ली में नड्डा से मुलाकात की और पृथक त्रिपरालैंड राज्य के अलावा 28 सदस्यीय त्रिपुरा जनजातीय स्वायत्तत जिला परिषद (एडीसी) में 22 सीटों की मांग भी की। भाजपा अध्यक्ष के साथ हुई मुलाकात को सफल बताते हुए आईपीएफटी के प्रवक्ता मंगल देबबर्मा ने कहा,  इस मुलाकात के दौरान नड्डा ने हमारी ओर से उठाए गए मुद्दों को बड़े ही ध्यानपूर्वक सुना और इस बात का आश्वासन दिया कि वह इस मुद्दे पर एनईडीए के अध्यक्ष से चर्चा करेंगे और असम के वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा इसका समाधान करेंगे। 

बैठक के दौरान त्रिपुरा सरकार के प्रदर्शन और मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के खिलाफ चल रही सत्ता-विरोधी लहर को लेकर भी चर्चा हुई। इससे पहले आईपीएफटी के नेताओं ने पूर्वोत्तर मामलों के राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह और आदिवासी कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा से भी मुलाकात की और अपनी विभिन्न मांगों पर चर्चा की।